स्टेडियम बचाओ अभियान के तहत युवाओं और खेल प्रेमियो ने स्टेडियम में दिया सांकेतिक धरना

स्टेडियम बचाओ अभियान के तहत युवाओं और खेल प्रेमियो ने स्टेडियम में दिया सांकेतिक धरना
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 26 जनवरी। स्टेडियम बचायो अभियान के तहत युवाओं और खेल प्रेमियो ने स्टेडियम में सांकेतिक धरना दिया। धरने को नागरिक मंच टिहरी ,भारतीय तकनीकी शौध एवम विकास संस्था टिहरी गढ़वाल तथा डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम विचार मंच टिहरी के सदस्यों ने स्थानीय युवायों,खेल प्रेमीयों व खेल संघटनो ने समर्थन देते हुए व्यापक जनआंदोलन चलाने का संकल्प लिया ।
नागरिक मंच के अध्यक्ष सुन्दरलाल उनियाल ने कहा कि
जहां 30 जनवरी तक खेल स्टेडियम बौराड़ी मे खेल विभाग टिहरी का 19 वर्षिय फुटबाल खिलाड़ियों व क्रिकट खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है , वहीं 27 जनवरी से मेले के आयोजन की भी चर्चा है ! करोड़ो रूपये खर्च होने के बाद भी मैदान खेलने लायक नही है , प्रशासन को ऐसे कोई भी आयोजन ज़िनसे मैदान को नुकसान होता है और मैदान पर कूड़ाकचरा होता है, जैसे शादी-विवाह और मेलों आदि आयोजनो पर तत्काल रोक लगनी चाहिये।

उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी देवेन्द्र नौडियाल ने कहा कि , ऐतिहासिक पुरानी टिहरी शहर में कई खेल के मैदान थे, पुरानी टिहरी शहर से नई टिहरी स्थानांतरण होने पर शहर की हर एक चीज़ नई टिहरी शहर मे दी गई , परंतु खेल का एक ही सार्वजनिक मैदान मिला है , वो भी अभी निर्माणाधीन ही है, उसमे अभी काफी कार्य होना अभी बाकी है! विभिन्न खेलो के साथ आर्मी व पुलिस की तैयारी करने वाले युवायों को सड़को पर दौडना पड़ता है , खेल स्टेडियम बौराड़ी को खेल के लिये योग्य बनाने हेतू प्रशासन को जल्द से जल्द कार्यवाही करनी चाहिये ।
कोटि व्यापार मंडल अध्यक्ष कुलदीप पंवार ने बौराड़ी स्टेडियम को खेल के लिए आरक्षित करने की मांग करते हुये कहा की बौराड़ी को खेल के लिये योग्य बनाने हेतू अभी काफी कार्य होना अभी बाकी है,लेकिन अभी तत्काल प्रभाव से ज़िन समस्याओं का निरकरण जरूरी हैं , उनमे सबसे जरूरी है मैदान की वर्तमान स्थिति से अधिक दयनीय होने से बचाना। बौराड़ी खेल मैदान मे अत्यधिक गड्डे हो चुके हैं , जिनका प्रमुख कारण है बौराड़ी खेल मैदान पर लोगो के द्वारा वाहनो के सीखने में बौराड़ी खेल मैदान का अत्यधिक प्रयोग होना, व अत्याधिक विवाह व मेलों अादि समारोह का होना, जहां वाहनो के टायरो से बरसात से गीले मैदान पर जल्दी और बड़े निशान पड़ जाते हैं जो धीर-धीरे बड़े बडे गड्डो मे परिवर्तित हो जाते हैं ।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व समाजसेवी मोहन सिंह रावत ने अपना समर्थन दिया, और खेल स्टेडियम बौराड़ी को खेल के लिये योग्य बनाने हेतू आवश्यक कदम उठाने की मांग की । वहीं समाजसेवी व खेलप्रेमी विक्रम कठैत ने कहा आज युवायों को भटकाव व नशीली चीजो के सेवन से रोकने हेतू खेलो की तरफ जोडना अत्यन्त आवश्यक है , जिस हेतू खेल स्टेडिय बौराड़ी को खेल के लिये योग्य बनाने व बौराड़ी स्टेडियम को खेल के लिए आरक्षित करना समय की मांग है।
इस अवसर पर डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष अशद आलम, युवा समाज सेवी लवली सोनकर, प्रवेश ड़बराल, राहुल चौहान, ईमरान अली, अंकुश रतूड़ी,सौरभ भण्डारी , अक्षित भट्ट, किशन, नमन शाह ,संजय घिल्डीयाल,स्वर्णिंम पंवार, सौरभ नेगी, राजपाल शाह,मनोज अमित , विकास , संदिप, हिमांशु, आदित्य, अादि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories