भाजपा प्रदेश प्रवक्ता का टिहरी में जोरदार स्वागत

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता का टिहरी में जोरदार स्वागत
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 फरवरी । भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बिपिन कैंथोला का टिहरी आगमन पर जिला भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया । इस अवसर पर केंद्र सरकार के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते उन्होंने कहा कि यह बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाला बजट है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को आगे बढ़ाते हुए आम बजट में इसके लिए दो लाख करोड़ रुपये की व्यवस्था की है। इसके तहत अंत्योदय योजना के तहत गरीबों के लिए मुफ्त राशन की आपूर्ति को एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है। इससे उत्तराखंड के करीब साढ़े 13 लाख अंत्योदय कार्ड धारकों को भी लाभ होगा।

उन्होंने इस बजट में गरीबों के लिए की गई मुफ्त खाद्यान्न की व्यवस्था को मोदी सरकार की उपलब्धि बताया है तो वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी के आरोपों पर कहा कि उनके बयान उनकी बौखलाहट और नकारात्मक सोच को दर्शाता है जिस कारण विपक्ष इस स्थिति में हैं विपक्ष को इस पर आत्ममंथन करना चाहिए।

उन्होने कहा कि उत्तराखंड में अब जैविक खेती के साथ ही प्राकृतिक खेती को भी बढ़ावा मिलेगा। केंद्र सरकार ने बजट में प्राकृतिक खेती पर विशेष ज़ोर दिया है 3 साल तक प्राकृतिक खेती अपनाने वाले किसानों को सहायता राशि दी जाएगी। कहा कि कोरोनाकाल में जहां पूरे विश्व में जीडीपी गिरी वहीं इसके बावजूद भारत देश मजबूती से डटा रहा। बजट में महिलाओं, स्टूडेंट्स ,किसानों के साथ उनकी तकलीफों को दूर करने के लिए विशेष ध्यान रखा गया है वहीं मध्यमवर्गीय लोगों के लिए आयकर में छूट के जरिए उन्हें खुशियों की सौगात दी गई है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, जगतम्बा बैलवाल, खेम सिंह चौहान, दरमियान सिंह कंडारी, डॉ० प्रमोद उनियाल, उदय रावत, विजय कठैत, शीश राम थपलियाल, मस्ता सिंह नेगी, जयवीर सिंह रावत, जीत राम भट्ट, उर्मिला राणा, जयेंद्र सेमवाल आदि अन्य पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories