‘गंगा स्वच्छता पखवाड़ा’ के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं आयोजित

‘गंगा स्वच्छता पखवाड़ा’ के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं आयोजित
Please click to share News

पौड़ी 22 मार्च 2023। मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय, मजरा महादेव, पौड़ी (गढ़वाल) में आज राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित ‘नमामि गंगे परियोजना’ के तत्त्वावधान में ‘गंगा स्वच्छता पखवाड़ा'(16 – 31 मार्च) में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के. सी. दुद्पुड़ी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए गंगा के हमारे जीवन में अमूल्य योगदान को रेखांकित किया तथा सभी से गंगा को स्वच्छ रखने की अपील की।

बी.ए. प्रथम सेमेस्टर की सिमरन, सलोनी, विनीता के द्वारा सरस्वती वंदना की गई।

‘गंगा स्वच्छता व नदियों के संरक्षण’ विषय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विनीता ,दीपक व दीपा ने प्रतिभाग किया। कविता पाठ में गीता व कविता ने प्रतिभाग किया। देशभक्ति गीत में नंदी बी.ए. द्वितीय वर्ष की छात्रा ने प्रतिभाग किया। देशभक्ति नृत्य में सिमरन तथा कविता तृतीय वर्ष की छात्रा ने प्रतिभाग किया। लोकनृत्य में अंजू, विनीता, अंजलि, अनीता,रेनू, विनीता, कविता के ग्रुप में प्रतिभाग किया।

महाविद्यालय के प्रो. (डॉ.) राकेश जोशी, सुरेश चंद्रा, इंद्रपाल रावत और डॉ. दीपक कुमार, डॉ. चन्द्र बल्लभ नैनवाल के साथ-साथ महाविद्यालय के शिक्षणेतर कर्मचारी उदयराम पंत, विक्रम सिंह रावत, मनोज रावत, सिंह,गुलाब सिंह ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

समाजशास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर व नमामि गंगे के नोडल अधिकारी आदित्य शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories