एंटी ड्रग सेल की त्रैमासिक समीक्षा बैठक मे नशा मुक्त उत्तराखंड का लिया संकल्प

एंटी ड्रग सेल की त्रैमासिक समीक्षा बैठक मे नशा मुक्त उत्तराखंड का लिया संकल्प
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 3 मार्च 2023। राजकीय महाविद्यालय खाड़ी टिहरी गढ़वाल में आज एंटी ड्रग सेल के तत्वाधान एंटी ड्रग सेल की त्रैमासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी नामित सदस्यों ने प्रतिभाग किया।

बैठक मे उत्तराखंड उच्च शिक्षा के संयुक्त निदेशक प्रोफेसर आनंद सिंह उनियाल ने अपने संबोधन मे उत्तराखंड सरकार द्वारा एंटी ड्रग्स सेल के गठन का औचित्य एवम उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए कहा की युवाओं को संस्कारवान बनाना एवम नशे की बढ़ती प्रवृत्ति से उन्हें रोकना हमारा मुख्य उद्देश्य है । इस क्षेत्र में महाविद्यालय अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओर आगे बढ़ते रहें।

स्वास्थ्य विभाग के भगवती प्रसाद भट्ट् ने छात्रों को नशे के प्रकारों और उसके दुस्परिणामो से परिचित कराया एवम अभिभावकों को छात्रों के साथ फ्रैंडली व्यवहार करने का संदेश दिया ताकि बच्चे खुल के बात कर सकें। ग्राम पंचायत आम पाटा ग्राम प्रधान एवम समाज सेवी श्री राजवीर सिंह भंडारी ने भी क्षेत्र में ड्रग पेडलर को खोजने का अभियान चलाने की बात कही।

वहीं जनजागृति एनजीओ संचालक श्री अरनरंजन पंवार ने भी आसपास के होटल एवम रेस्टोरेंट मे चेकिंग का सुझाव दिया तथा अटल उत्कृष्ट इंटर कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य सकलानी ने भी अपने विचार रखे।

व्यापार मंडल के शोबन सिंह खाती ने भी दूसरे दुकानदारों से नशे की सभी वस्तु को ना रखने का निवेदन किया। इन सभी कार्यों के लिए पुलिस प्रशासन के चौकी प्रभारी दीपक रावत ने अपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही। उनहोंने बच्चो को नशे से दूर रहने व इसके दुष्परिणामों से भी अवगत कराया।

कार्यक्रम के समापन पर प्राचार्य प्रो0 अरुण कुमार सिंह ने सभी मेहमानों का धन्यवाद करते हुए महाविद्यालय के आस पास नशे को पूर्ण तरीके से समाप्त करने की बात कही। कार्यक्रम में नशा मुक्त उत्तराखंड का संकल्प लिया गया । समस्त कार्यक्रम का संचालन एंटी ड्रग सेल के नोडल अधिकारी देशराज सिंह के द्वारा किया गया ।कार्यक्रम में प्रो 0 निरंजना शर्मा, डॉ0 मीना, डॉ0 प्रियंका, डॉ0 अनुराधा ,दीपक, आशीष, पंकज, हितेश, सुभाष, संजना, मेघा, प्रयंका, श्रीकृष्णा आदि छात्र सदस्य उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories