श्रीदेव सुमन विवि ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर की विषम सेमेस्टर परीक्षा का कार्यक्रम किया घोषित

श्रीदेव सुमन विवि ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर की विषम सेमेस्टर परीक्षा का कार्यक्रम किया घोषित
Please click to share News

18 मार्च से होंगी गढ़वाल मण्डल के 241 परीक्षा केंद्रों पर विवि की परीक्षाएं शुरू

ऋषिकेश 12मार्च 2023। श्रीदेव सुमन विवि ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर की विषम सेमेस्टर परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। 18 मार्च से गढ़वाल मण्डल के 241 परीक्षा केंद्रों पर विवि की परीक्षाएं शुरू हो जाएगी। विवि प्रशासन ने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल ले जाना प्रतिबंध रहेगा। नकल रोकने के लिए उडन दस्तों की टीम गठित कर दी गई है। छात्र-छात्राएं परीक्षा कार्यक्रम विवि की वेबसाइट पर देख सकते है।
श्रीदेव सुमन विवि की यूजी और पीजी की विषम सेमेस्टर परीक्षा में इस वर्ष 41 हजार 700 अभ्यर्थी सम्मलित होगे। स्नातकोत्तर परीक्षा में 11 हजार और स्नातक की परीक्षा में 30 हजार 700 छात्र-छात्राएं बैठेगे।
विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. विजय परकाश श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षाएं तीन पालियों में प्रात: 7.30 से 10 बजे, 11.30 से 2 बजे और सांय 3 से 5.30 बजे तक होगी।
पहले दिन 18 मार्च को बीए की चित्रकला की परीक्षा होगी। एमए की परीक्षा भूगोल, मानव विज्ञान विषय के साथ शुरू होगी। परीक्षा कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी विवि की वेबसाइट www.sdsuv.ac.in पर अपलोड़ कर दी गई है। परीक्षा नियंत्रक डा. श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा केंद्रों पर उडन दस्तों की चार टीमों का गठन हो चुका है। जो परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लेगी। छात्र-छात्राएं अपना प्रवेश पत्र विवि की वेबसाइट से डाउनलोड़ कर सकते है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories