पलायन रोकने के लिए तीन दिवसीय “संवाद कार्यक्रम” की शुरुआत हेरवाल गाँव से

पलायन रोकने के लिए तीन दिवसीय “संवाद कार्यक्रम” की शुरुआत हेरवाल गाँव से
Please click to share News

10 से 12 मार्च तक होने वाले संवाद कार्यक्रम में 160 से ज्यादा वक्ता रखेंगे विचार, मंथन के बाद सरकार को देंगे सुझाव 

नई टिहरी 9 मार्च 2023। गांवों से पलायन को कैसे रोकें इसके लिए संवाद कार्यक्रम शुरू किया गया है। इसके तहत सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता वीरेंद्र रावत ने आज टिहरी में पत्रकारों को बताया कि उत्तराखंड से पलायन को रोकने के लिए समाज के प्रबुद्ध लोगों से संवाद किया जा रहा है। इस संवाद के बाद जो निष्कर्ष निकलेगा उसको सरकार तक पहुंचाया जाएगा और उस पर अमल करने का प्रयास किया जाएगा।

प्रेसवार्ता करते अधिवक्ता बीरेन्द्र रावत
नई टिहरी के एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता वीरेंद्र रावत ने कहा कि गांवों से आए दिन जो पलायन हो रहा है उसको रोकने के लिए हमने समाज के हर वर्ग के प्रबुद्ध लोगों को जोड़कर संवाद कार्यक्रम शुरू किया है। इसकी शुरुआत हमने माँ गंगा व देव भूमि से कर रहे हैं ताकी हमारा यह संवाद भी गंगा के प्रवाह की तरह उत्तराखंड से आगे बढ़े क्योंकि यह समस्या केवल उत्तराखंड की ही नहीं पूरे देश में गांवों की समस्या है इसलिए इसमें हर वर्ग के तमाम लोगों को जोड़ा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि प्रताप नगर विकासखंड के हेरवाल गांव में “गांव वापसी संवाद कार्यक्रम” का आयोजन १०-११-१२  मार्च 2023 को आयोजित  किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्देश्य २०४७ तक  उत्तराखंड को उत्तम उत्तराखंड बनाने हेतु विविध क्षेत्र के बुद्धिजीवियों द्वारा  चिंतन मनन किया जायेगा। तीन दिवसीय संवाद में 160 से ज्यादा वक्ता अपने विचार व्यक्त करने जा रहे हैं। जिसमें पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी जी जैसे लोग भाग ले रहे हैं उन्होंने सरकार में अपना दायित्व बखूबी निभाया है और भी कई हस्तियां संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगी।   


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories