पुनर्वास के लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण नहीं हुआ तो भूख हड़ताल पर बैठेंगे- विक्रम नेगी विधायक 

पुनर्वास के लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण नहीं हुआ तो भूख हड़ताल पर बैठेंगे- विक्रम नेगी विधायक 
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 मार्च  2023। प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने जिला कांग्रस कार्यालय मे आयोजित एक प्रेस वार्ता में कहा कि  टिहरी बांध विस्थापितों/प्रभावितों के अभी तक कई मामले लटके पड़े हैं उनका निस्तारण नहीं  किया जा रहा है। कई परिवारों को 70 प्रतिशत भुगतान किया लेकिन 30 प्रतिशत अभी तक नहीं मिला। पुनर्वास विभाग से पूछो तो कहते हैं कि thdc पैसे नहीं दे रहा, thdc से पूछो तो कहते हैं पुनर्वास वाले हिसाब ही नहीं दे रहे। अगर इन्होंने इसी तरह जनता को बेबकूफ बनाया तो मुझे भूख हड़ताल के लिए मजबूर होना पड़ेगा। 

विक्रम सिंह नेगी विधायक प्रताप नगर

श्री नेगी  ने वर्तमान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अंग्रेजों ने 1939 में जिसमें अधिकांश लोग प्रतापनगर व बडियारगढ़ के हैं जो मेहनत मजदूरी करते थे मसूरी की विषम परिस्थितियों को देखते ठंड से बचने के लिए शिफन कोर्ट में उनके लिए घर बनाए थे। लेकिन इस सरकार ने मसूरी रोपवे के बहाने उनके आवास तोड़ दिये और उन्हें एक रेन बसेरा देकर इतिश्री कर ली। वहां के स्थानीय विधायक जो आज मंत्री हैं ने खुद मसूरी रोपवे का मुख्यमंत्री से का भूमि पूजन करा दिया लेकिन विस्थापितों को स्थाई ठिकाना नहीं दिया और आज तक उस रोपवे पर काम तक शुरू नहीं किया गया है।

इस मौके पर विजय गुनसोला पूर्व प्रमुख भिलंगना,  कुलदीप सिंह पंवार कनिष्ट प्रमुख थौलधार, वरिष्ठ अधिवक्ता ज्योति भट्ट, खुशी लाल, अनिल राणा , नरेंद्र रावत, दिनेश कृशाली, लखबीर सिंह चौहान, लक्ष्मण सिंह, रोशन नौटियाल, घनश्याम, विन्नी, अनिल राणा आदि  मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories