महाविद्यालय नई टिहरी में G-20 के अंतर्गत ‘कोविड -19 महामारी रोकथाम एक प्रयास’ विषय पर कार्यशाला

महाविद्यालय नई टिहरी में G-20 के अंतर्गत ‘कोविड -19 महामारी रोकथाम एक प्रयास’ विषय पर कार्यशाला
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 31मार्च 2023। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी में G-20 के अंतर्गत कोविड -19 महामारी रोकथाम एक प्रयास विषय पर कार्यशाला आयोजित की गई ।

कार्यशाला का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डी पी एस भंडारी जी के द्वारा किया गया । प्राचार्य ने समिति के सभी सदस्यों एवं प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित की। तत्पश्चात डॉ मणिकांत शाह द्वारा कोविड-19 विषय पर व्याख्यान दिया गया। साथ ही उन्होंने एक क्रियाकलाप का निर्माण किया जिसका मूल आईडिया डॉ शाह को डॉ अर्चना शाह एस आर टी कैंपस के द्वारा दिया गया था। साथ ही में इस गेम के निर्माण में डॉ संदीप बहुगुणा जी द्वारा सहयोग किया गया। यह खेल एक प्रसिद्ध खेल सांपसीढी पर आधारित था । डॉ शाह ने इस गेम के माध्यम से कोरोना से बचाव के तरीके एवं सावधानियों को खेल खेल में सिखाया। इस क्रियाकलाप के संचालन में उनका सहयोग डॉ अंकिता बोरा, डॉ आरती खंडूरी एवं डॉ श्रद्धा सिंह द्वारा किया गया सभी छात्रों ने खेल खेल में इस प्रकार कोविड के बचाव को समझा। तत्पश्चात श्री सुभाष चंद्र नौटियाल ने कोविड से संबंधित पहेलियां सभा मे बैठे सभी प्रतिभागियों से पूछी। इसमें मुख्य रूप से कोविड की सावधानियां एवं रोकथाम से संबंधित प्रश्न थे। तत्पश्चात डॉ अंकिता बोरा ,डॉ श्रद्धा सिंह एवं डॉ दिनेश वर्मा जी द्वारा सभी का आभार प्रकट किया गया ।

इस उपलक्ष्य में सीएमओ नई टिहरी के सहयोग से प्राप्त सेनिटाइजर एवं मास्क सभी प्रतिभागियों को डॉ अरविंद मोहन पैन्यूली, डॉ गुरुपद गुसाईं, समिति के सदस्यों एवं श्री रविन्द्र रावत द्वारा वितरित किये गए । इस कार्यशाला में श्री हरीश मोहन नेगी जी भी टेक्निकल सहायक के रूप में उपस्थित रहे। साथ ही महाविद्यालय के प्राध्यापक ,छात्र छात्राएं एवं कर्मचारी कार्यशाला में उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories