उत्तराखंड में 101हुई कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या, वैक्सीन खत्म

उत्तराखंड में 101हुई कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या, वैक्सीन खत्म
Please click to share News

देहरादून में 14, नैनीताल में तीन, अल्मोड़ा, पौड़ी व उत्तरकाशी में दो-दो और हरिद्वार में एक व्यक्ति संक्रमित मिला

केंद्र से वैक्सीन की पांच लाख डोज की मांग

देहरादून। देहरादून में 14, नैनीताल में तीन, अल्मोड़ा, पौड़ी व उत्तरकाशी में दो-दो और हरिद्वार में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही उत्तराखंड मे कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में कोरोना के 24 नए मामले मिले हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर 404 सैंपलों की जांच की गई। इसमें 24 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। लगातार नये संक्रमित मिलने से सक्रिय मामले 101 हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज सबसे अधिक 14 लोग देहरादून में कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि नैनीताल में तीन, अल्मोड़ा, पौड़ी व उत्तरकाशी में दो-दो और हरिद्वार में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। वहीं कोरोना के 15 मरीज ठीक भी हुए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। जबकि उत्तराखंड में टीकाकरण अभियान फिलवक्त ठप पड़ा है। हालांकि केंद्र से वैक्सीन की पांच लाख डोज की मांग की गई है। वैक्सीन मिलते ही सभी केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य पुन: शुरू किए जाने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार राज्य में कोविशील्ड वैक्सीन गत जनवरी से खत्म है, जबकि कोवैक्सीन भी 31 मार्च को खत्म हो गई है। ऐसे में टीकाकरण बंद हो चुका है। हालांकि राज्य में वैक्सीन की पहली डोज शत-प्रतिशत व्यक्तियों को लग चुकी है। दूसरी डोज भी 92 प्रतिशत व्यक्तियों को लग चुकी है। जबकि सतर्कता खुराक यानी वैक्सीन की तीसरी खुराक लगाने में लोग ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। अभी तक 23 प्रतिशत को ही सतर्कता खुराक लगी है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories