तहसील दिवस में 43 शिकायतें दर्ज, अधिकांश का निस्तारण

तहसील दिवस में 43 शिकायतें दर्ज, अधिकांश का निस्तारण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 मई, 2023। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल की अध्यक्षता में आज रा.इ.का. जाखणीधार, तहसील जाखणीधार में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में 43 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जिसमें से अधिकांश शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष प्रकरणाों को शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर अधिकांश शिकायतें पेयजल से संबंधित रही, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये। साथ ही प्रत्येक घर को जल जीवन मिशन योजना से जोड़ने के भी निर्देश दिये।
तहसील दिवस में समाज सेवी देवी प्रसाद रतूड़ी नवाकोट जाखणीधार ने राजकीय इंटर कॉलेज जाखनीधार के खेल के मैदान में अतिक्रमण की शिकायत, जाखणीधार बाजार में नाली निर्माण तथा नियमित पेयजल आपूर्ति करने का अनुरोध किया गया। जिलाधिकारी ने खेल के मैदान में अतिक्रमण की शिकायत पर एसडीएम को तुरंत आवश्यक कार्यवाही करने तथा नाली निर्माण के संबंध में अधिशासी अभियंता जल संस्थान को 15 दिन के अंदर समस्या का समाधान करने तथा बाजार में एक सप्ताह के अन्दर पेयजल आपूर्ति करने के निर्देश दिए गए। ग्राम पालकोट के उमेद सिंह ने पीएम आवास योजना के तहत घर बनाने की मांग की गई, जिस पर बीडीओ को नियमानुसार जांच कर आज ही पात्रता की स्थिति से संबंधित को अवगत कराने के निर्देश दिये गये। ग्राम नवाकोट के सुन्दर लाल रतूड़ी ने कुमारधार-जाखणीधार मोटर मार्ग से मकान को हुई क्षति के चलते सुरक्षा दीवार बनाने की मांग की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को 02 दिन के अन्दर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
प्रधान भटकण्डा मधुबाला ने टिपरी चाह गडोलिया मोटर मार्ग का डामरीकरण करने की मांग की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता, पीएमजीएसवाई को नियमानुसार तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। ग्राम गेवली पातनियादेवी के सीताराम भट्ट ने जाखणीधार के कूड़े को पातनियादेवी नाले में डालने की व्यवस्था कराने के अनुरोध किया गया, जिस पर एएमए जिला पंचायत को एक सप्ताह के भीतर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये गये। अध्यक्ष युवक मंगल दल नवाकोट लोकेंद्र दत्त रतूड़ी ने शिकायत कि उनके पेयजल स्रोत के चेंबर तथा पाइप लाइनों में जगह जगह से पानी का रिसाव हो रहा है, इस पर अधिशासी अभियन्ता जल निगम एवं जल संस्थान को आज प्रकरण पर नियमानुसार कार्यवाही कर शिकायतकर्ता को अवगत कराने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही अन्य शिकायतें शिक्षा, पंचायत राज विभाग, पीएमजीएसवाई, विद्युत, वन विभाग, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, पर्यटन आदि अन्य विभागों से संबंधित रही।
इस अवसर पर सीडीओ मनीष कुमार, डीएफओ नरेन्द्रनगर अमित कंवर, पूर्व प्रमुख जगदम्बा रतूड़ी, एसडीएम अपूर्वा सिंह, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूडी, डीपीआरओ एम.एम.खान, डीएसओ अरूण वर्मा, एसआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा, जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस. चौहान, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि डी.एम. गुप्ता, आयुर्वेदिक अधिकारी सुभाष, अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई बृजेश गुप्ता, मत्स्य अधिकारी गरिमा, तहसीलदार जाखणीधार गंगा पेटवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories