कई दिनों से पेयजल आपूर्ति न होने से गुस्साए ग्रामीणों ने जल संस्थान कार्यालय का किया घेराव, ई ई गायब  

कई दिनों से पेयजल आपूर्ति न होने से गुस्साए ग्रामीणों ने जल संस्थान कार्यालय का किया घेराव, ई ई गायब  
Please click to share News

ए ई ने 24 मई तक पेयजल व्यवथा सुचारू करने का दिलासा दिया

टिहरी गढ़वाल 19 मई 2023।  कोटेश्वर-झंडी धार पेयजल योजना पर करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाने के बाबजूद भी 30 हजार की आबादी पेयजल को तरस रही है। या यूं कहें कि  योजना सफेद हाथी बनकर रह गई है। कई दिनों से जलापूर्ति बंद होने से नाराज ग्रामीणों ने जल संस्थान देवप्रयाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय पर हंगामा किया। 

अधिशासी अभियंता कार्यालय से गायब होने पर प्रदर्शन कारियों का पारा और चढ़ गया। मौके की नजाकत को भांपते सहायक अभियंता ने ग्रामीणों को 24 मई तक पेयजल सुचारू करने का दिलासा दिया। लेकिन प्रदर्शन कारियों ने  24 मई तक पेयजल सुचारू न करने पर 25 मई से उग्र आंदोलन की चेतावनी दे डाली।

बताते चलें कि पौड़ी खाल क्षेत्र में झंडी धार पेयजल योजना से पिछले कई दिनों से क्षेत्र की 29 ग्राम सभाएं एवं 103 तोकों  की लगभग 30000 की आबादी परेशानियों का सामना कर रही है। जिसके लिए कई पूर्व एवं वर्तमान क्षेत्र के प्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा पत्राचार सोशल मीडिया एवं मौखिक रूप से कई बार शिकायत की गयी लेकिन अभी तक प्रशासन एवं जल संस्थान द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी। विभाग को सूचना देने के बाद भी समय से मोटरों को ठीक नहीं करवाया गया। जबकि पंपिंग योजना पर आपात स्थिति के लिए डबल मोटर रखी गई है।

जनता का आरोप है कि विभाग पेयजल योजना के रखरखाव में कोई भी खर्च कर रहा है। पिछले दो साल से योजना की खामियों को दूर करने के लिए हर माध्यम से पत्राचार किये जाने के बावजूद विभाग की कानो में जूं तक नहीं रेंग रही है। मजबूरन आज अधिशासी अभियंता कार्यालय में प्रदर्शन करना पड़ा।  

प्रदर्शन में ग्राम प्रधान चपोली आशा देवी, चमन लाल, सुमेर सिंह, अंजना देवी, कविता देवी, सोहन लाल, कर्म सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम सिंह फौजी, दीवान सिंह, शेर सिंह, फतेह सिंह, वीर सिंह, सुनील सिंह, राजपाल, दीपक सुयाल उप प्रमुख देवप्रयाग, आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories