भाजपा की जिला कार्य समिति संपन्न: महा संपर्क अभियान को सफल बनाने पर हुई चर्चा

भाजपा की जिला कार्य समिति संपन्न: महा संपर्क अभियान को सफल बनाने पर हुई चर्चा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 24 मई 2023। भारतीय जनता पार्टी जनपद टिहरी गढ़वाल की आज दूसरी एक दिवसीय कार्यसमिति जिला मुख्यालय में स्थित एक होटल में भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार जी के मार्गदर्शन में संपन्न हुई।

अजय जी के साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश नौटियाल, जिला सह प्रभारी रमेश चौहान, महा संपर्क अभियान के प्रदेश संयोजक विनोद सुयाल, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवान, विधायक किशोर उपाध्याय, विनोद कंडारी, प्रीतम पंवार, शक्ति लाल शाह, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य नलीन भट्ट, विनोद रतूड़ी ने दीप प्रज्ज्वलित एवम वन्दे मातरम के साथ वैठक का शुभ आरम्भ किया।

महामंत्री संगठन अजय ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों के अथक प्रयास से हम बूथ सशक्तिकरण के अभियान में सफल हुए हैं। अब महा संपर्क अभियान जो 30 मई से लेकर 30 जून पूरे प्रान्त में चलाया जा रहा है को बूथ स्तर तक सफल करना हमारी जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में राष्ट्र का चौमुखी विकास हो रहा है। राष्ट्रीय विचारधारा का ही प्रणाम है कि विश्व की सबसे बड़ी शक्ति की रूप में भारत उभर कर सामने आया है ।

2014 से पूर्व का भारत और वर्तमान भारत का यदि हम तुलनात्मक विश्लेषण करें तो हम विकास की धारा में बहुत आगे निकल गए हैं, जिसका मुख्य कारण भाजपा की राष्ट्रीय सोच है जिसके तहत प्रत्येक भाजपाई राष्ट्र को प्रथम, पार्टी को द्वितीय तथा व्यक्ति को अंतिम मानता है । जिस प्रकार से पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने जनसंघ को मिटाने का प्रयास किया, इमरजेंसी लगाई, जन संघ के कार्यकर्ताओं को निम्न श्रेणी की यातनाएं दे कर प्रताड़ित किया us से उनकी मानव विरोधी सोच का पता चलता है। 2014 से पहले अखबार के पन्ने भ्रष्टाचारओं की खबर से भरे पड़े रहते थे, चारों तरफ अराजकता का माहौल था, तुष्टीकरण की नीति देश में चरम पर थी परंतु सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के उच्च मनोबल के कारण आज हम उस कालखंड से उभर कर आए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं का संघर्ष और बलिदान कभी भी खाली नहीं जाता है और यही कारण है कि आज हम विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में अपनी पहचान बना पाए। हमको वोट की राजनीति नहीं करनी परंतु हमें उस अंतिम छोर में बैठे हुए व्यक्ति की चिंता करनी है जहां तक विकास नहीं पहुंच पाया है। उन्होंने कहा कि मोदी भाई बहुत ही अनुभवी विश्व मान्य नेता है जिनके पास 21 वर्षों का सफल राजनीतिक और प्रशासनिक अनुभव है।

उन्होंने सभी भाजपा पदाधिकारियों से इस महा संपर्क अभियान को सफल कैसे करें और इसका उद्देश्य क्या है के बारे में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की सैकड़ों जन कल्याण योजनाओं अंबार है जिसको जन जन तक पहुंचाना है। हमको समाज के प्रत्येक व्यक्ति से संपर्क कर विभिन्न समाजिक विषयों पर चर्चा करनी है। बताया कि 26 व 27 मई को प्रत्येक विधानसभा की कार्यसमिति संपन्न हो जानी चाहिए। 28 मई को माननीय प्रधानमंत्री जी के मन की बात कार्यक्रम में सभी को बढ़-चढ़कर बूथ स्तर पर हिस्सा लेना है। 1 से 20 जून तक परिवारों से मिलना है, 5 से 10 जून तक वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक करनी है। इसी प्रकार अलग-अलग तिथियों में अलग अलग कार्यक्रम किए जाएंगे। 25 जून को बलिदान दिवस का कार्यक्रम होगा । उन्होंने कहा कि भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता को अपनी कार योजना बनाकर ही कार्य करना चाहिए । पदाधिकारियों को कार्यकर्ताओं के साथ निरंतर संवाद करना चाहिए ।समाज में विराजमान कुरीतियों के विरुद्ध संघर्ष करना चाहिए, पर्यावरण संरक्षण भी हमारा मूल कर्तव्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा धर्म ही राष्ट्र धर्म होना चाहिए। कार्यसमिति में जिला सह प्रभारी रमेश चौहान जी द्वारा वृत्त लिया गया तथा महा संपर्क अभियान के जिला संयोजक उदय रावत जी द्वारा आगामी कार्यक्रमों की रुप रेखा पर प्रकाश डाला गया। बैठक का संचालन जिला महामंत्री राजेंद्र जुयाल द्वारा किया गया। कार्यसमिति में जिला पदाधिकारी, सभी मंडलों व मोर्चों के अध्यक्ष व महामंत्री, जिला कार्यसमिति के सदस्य, जिले में निवास करने वाले प्रदेश कार्य समिति के सदस्य, पूर्व विधायक उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories