दीनगांव खेल मैदान का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया तो होगा बड़ा आंदोलन- राकेश राणा

दीनगांव खेल मैदान का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया तो होगा बड़ा आंदोलन- राकेश राणा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 24 मई 2023। जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने टीएचडीसी को एक पत्र लिखकर उनसे एक माह के अंतर्गत प्रताप नगर प्रखंड के उपली रमोली मध्य दीन गांव में चाकला नामे तोक में खेल मैदान निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में चाकला नामे तोक में युवा कल्याण विभाग द्वारा खेल मैदान बनाया गया था जिस पर टीएचडीसी सीएसआर प्रशासन के द्वारा ग्रामसभा से समझौता कर हॉस्पिटल के लिए भवन बनाया जा रहा है।
ग्राम सभा से समझौता कर की इसके बदले दूसरे स्थान पर खेल मैदान बना कर दिया जाएगा लेकिन 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी निर्धारित शर्तों के अनुसार खेल मैदान निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। इसके लिए उन्होंने उच्चाधिकारियों से वार्ता की। उन्होंने कहा पूर्व निर्धारित वार्ता अनुसार एक माह के अंतर्गत खेल मैदान निर्माण कार्य शुरू किया जाए अन्यथा की स्थिति में टीएचडीसी के खिलाफ खेल प्रेमियों नौजवानों द्वारा आंदोलन किया जाएगा ।

उन्होंने टीएचडीसी सीएसआर प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि नियमानुसार सीएसआर मद को टिहरी बांध के केचमेंट एरिया के साथ-साथ बांध से प्रभावित क्षेत्रों के विकास पर खर्च किया जाना चाहिए था लेकिन विभाग द्वारा उस पैसे का अपने सगे संबंधियों की संस्थाओं के माध्यम से बंदरबांट की जा रही है ।

ग्राम सभा के प्रधान नरेंद्र सिंह कैंतूरा ने कहा कि टीएचडीसी सीएसआर प्रशासन के साथ पूर्व निर्धारित शर्तों के अनुसार भूमि की संपूर्ण पत्रावली राजस्व विभाग के माध्यम से विभाग को जमा करने के बाद भी टीएचडीसी सीएसआर विभाग के द्वारा कई बार आश्वासन देने के बाद भी खेल मैदान निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है। लेकिन अब एक माह के अंतर्गत खेल मैदान निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो पूर्व खेल मैदान पर निर्माणाधीन हॉस्पिटल भवन का कार्य रोक दिया जाएगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी टीएचडीसी सीसीएसआर प्रशासन की होगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories