छात्र और छात्र संघ देश का भविष्य है -सौरभ बहुगुणा

छात्र और छात्र संघ देश का भविष्य है -सौरभ बहुगुणा
Please click to share News

बाल गंगा महाविद्यालय का छात्र संघ समारोह संपन्न

टिहरी,घनसाली से लोकेन्द्र जोशी की रिपोर्ट। छात्र और छात्र संघ, देश और समाज का भविष्य है। चुनाव जीत कर सच्चे मन से जनता की सेवा करना जनप्रतिनिधि का धर्म होना चाहिए। यह बात बलगंगा महाविद्यालय सेंदुल् केमर् टिहरी गढ़वाल के छात्र संघ समारोह बतौर मुख्य अतिथि राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कही।
बहुगुणा ने कहा कि देश एवं प्रदेश में डब्बल इंजन की सरकार के द्वारा उतराखंड के हित में बहुत महत्व पूर्ण कार्य किए जा रहे हैं।चार धाम मोटर मार्ग हों या केदार नाथ बद्रीनाथ का पुनर्निर्माण हो। कई योजनाएं सरकार के द्वारा जन हितार्थ की जा रही है। बहुगुणा ने कहा माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा प्रधान मंत्री के द्वारा उतराखंड राज्य को प्राथमिकता आधार पर राज्य के विकास के लिए अच्छे कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा राज्य सरकार विकासोन्मुखी कार्य करने के लिए जनता के साथ प्रतिबद्ध है।

बहुगुणा ने स्थानीय विधायक शक्ति लाल शाह की तारीफ करते हुए उन्हे बधाई एवं शुभकामनाएँ दी,और कहा कि विधायक शक्ति लाल शाह के नेतृत्व में घनसाली विधान सभा प्रगति पर है। जिनसे हमे भी बहुत कुछ सीखने का अवसर प्रदान हुआ है। उन्होंने महाविधालय की समस्याओं पूरी विधान सभा में समस्याओं के निराकरण का अस्वाशन दिया। मंत्री बहुगुणा ने उपस्थित जन समूह को आज मातृत्व दिवस की शुभकामनाएं भी दी।
घनसाली विधान सभा के क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह ने अपने सबोधन में पूरे जन समूह को आकर्षित कर अपनी उपलब्धि गिनाते हुए कहा, कि मैं वर्ष 2017 के चुनाव में सड़कों के अभाव में चुनाव प्रचार करने अधिकांश गाँव में पैदल गया। तो चुनाव जितने पर प्राथमिकता के आधार पर सड़कों का निर्माण कार्य करवाया और दूसरी बार चुनाव जीतने पर वर्ष 2019 में उन्ही गाँव में गाड़ियों से पहुंचा। आज अपनी विधान सभा के प्रत्येक गाँव को सड़क जोड़ने कार्य लगभग पूरा किया गया है । शेष गाँव मोटर मार्गों से जोड़ने हेतु निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। विधायक शाह ने बालगंगा महाविद्यालय सहित पूरी विधान सभा को नेटवर्क से जोड़ने का काम प्रार्थमिकता से करने का वायदा किया । और कहा उन्होंने विधान सभा क्षेत्र में 14 नएं टावर स्वीकृत करवाए हैं।
विधायक शाह ने छात्र संघ अध्यक्ष आशुतोष बिष्ट की मांग पर कहा कि,कुछ मजबूरियों चलते नहीं हुआ किंतु समस्याओं के समाधान के पश्चात महाविद्यालय का राजकीयकरण करने के लिए वचनबद्ध हूँ। विधायक ने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रही है । जिसमे भिलंगना घाटी में महाविद्यालय की स्वीकृत के साथ साथ मेडिकल कालेज व केंद्रीय विधालय हेतु भूमि चयन करवा कर प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। विधायक शक्ति लाल शाह ने अतिथियों का विधान सभा की ओर से स्वागत करते हुए शुभकामनाएं दी।
भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीप्ति रावत भारद्वाज ने बालिकाओं को उच्च शिक्षा ग्रहण कर समाज में आगे बढ़ने का आह्वान किया।

स्थानीय विधायक के द्वारा महाविद्यालय को डेढ़ करोड़ से अधिक धनराशि पूर्व में दी गयी है इस बात के लिए विधायक शाह का प्रबंधक महाविद्यालय प्रशांत जोशी के द्वारा धन्यवाद सहित आभार ब्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि सौरभ बहुगुणा को मांग पत्र सौंपा गया।
वहीं प्राचार्य डॉ. विपिन चंद्र उनियाल ने मुख्य अतिथि अतिथि सौरभ बहुगुणा को सम्मान पत्र दिया गया।
छात्र संघ अध्यक्ष आशुतोष बिष्ट व अन्य पदाधिकारियो के मुख्य अतिथि को माला पहनाते हुए पहाड़ी टोपी पहना कर स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। और द समारोह में उपस्थित अतिथियों का बैच अलंकरण के साथ शॉल भेंट की गयी। अध्यक्ष आशुतोष बिष्ट ने अतिथियों का आभार ब्यक्त करते हुए महाविद्यालय की समस्याओं का निराकरण करने की मांग की गयी।
समारोह को भागीरथी नदी घाटी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रोटोकॉल मंत्री अब्बल सिंह बिष्ट, प्रमुख बसुमती घणाता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा श्रीमती दीप्ति भारद्वाज के द्वारा भी संभोधित किया।
छात्र संघ समारोह में स्थानीय कलाकारों के द्वारा लोक गीतों के साथ रंगा रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
समारोह में मुख्य अतिथि सौरभ बहुगुणा, विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह, राज्य मंत्री अब्बल सिंह बिष्ट, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा श्रीमती दीप्ति भारद्वाज, प्रबंधक जिला सहकारी बैंक, रजनी कांत सुरीरा,ब्लॉक प्रमुख बासुमति घणाता, महाविद्यालय के प्रबंधक प्रशांत जोशी, अध्यक्ष बचल सिंह रावत, ब्यापार मण्डल अध्यक्ष नरेंद्र डंगवाल, गोविंद सिंह राणा,प्राचार्य विपिन चंद्र उनियाल, परमवीर पंवार,विनोद लाल शाह, प्रधान संगठन के दिनेश भाजनियाल हयात सिंह कंडारी, चंद्रेश नाथ, राम कुमार कठैत, प्रदीप जोशी ,उपजिलाधिकारी के एन गो स्वामी, तहसीलदार मेहशा शाह, आदि सहित बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

संचालन – पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मनोज रमोला ने किया।सदस्य जिला पंचायत श्रीमती सुनीता भुजवान, श्रीमती कृष्णा गैरोला, अनिल साहब सिंह कुमाइं,विक्रम असवाल्, ओम प्रकाश भूजवान, गोविंद बडोनि, आदि भी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories