विश्व पर्यावरण दिवस पर साफ सफाई कर फलदार पौधो का किया रोपण

विश्व पर्यावरण दिवस पर साफ सफाई कर फलदार पौधो का किया रोपण
Please click to share News

विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी और पर्यावरण संरक्षण समिती कोटी कलोनी ने पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा जी के आवास के निकट साफ सफाई कर फलदार पौधो का रोपण किया, और बहुगुणा जी का स्मरण कर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

आज नई टिहरी (कोटी कलोनी) में विश्व पर्यावरण दिवस पर विश्व विख्यात पर्यावरणविद श्रद्धेय सुंदरलाल बहुगुणा जी के आवास और निकट साफ सफाई की और और फलदार पौधो का रोपण किया गया।
शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी के अध्यक्ष कुलदीप पंवार और कोटी कलोनी पर्यावरण संरक्षण समिती के द्वारा य यह कार्यक्रम सुबह 9बजे से 12बजे तक चलाया गया। सबसे पहले विश्व पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा जी, और वृक्ष मित्र विशेश्वर दत्त सकलानी जी को स्मरण कर उन्हे श्रद्धा सुमन अर्पित किए, तत्पश्चाचात बहुगुणा जी के आवास परिसर में साफ सफाई की और फलदार पौधो का रोपण किया गया।

इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शान्ति प्रसाद भट्ट, ने कहा कि “टिहरी जिले के दो गौरव दिवंगत सुंदर लाल बहुगुणा जी और विशेश्वर दत्त सकलानी जी हमारे प्रेरणा के श्रोत है। सकलानी जी ने लाखो पेड़ लगाए थे, और बहुगुणा जी ने विश्व भर में पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया था, हमे इन महापुरुषों के कामों को आगे बढ़ा कर अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन करना चाहिए।
शहर अध्यक्ष कुलदीप सिंह पंवार ने कहा “बहुगुणा जी यूं तो हमारे गांव के थे किंतु उन्होंने पूरे देश में टिहरी का नाम रोशन किया था, हमे उनके संदेशों को जन जन तक पहुंचाना चाहिए।
“विश्व पर्यावरण दिवस पर और हरेला पर प्रति वर्ष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, और विभिन्न प्रजाति के पेड़ो का रोपण किया जायेगा भविष्य में फोरेस्ट और उधान विभाग से भी कार्यक्रमो के लिए पौधे और भूमि सुझाव मांगे जाएंगे।
इस अवसर पर महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव दर्शनी रावत, गंगा बोट यूनियन अध्यक्ष नरेंद्र रावत, मनोज रावत, विवेक पंवार, शैलेंद्र कांत, सौरव, सुरेंद्र मुंडानी, सलीम, प्रदीप, मनोज रावत, बीरु, मूर्ति चौहान, अजय राणा, कवल अरोड़ा, शीशपाल , सूरज, राहुल, संदीप पंवार, आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories