ग्रहों के सेनापति पहुंचे गुरु के घर मंगल-राहु की युति से बना अंगारक योग, 6 राशि के जातकों की बल्ले-बल्ले

ग्रहों के सेनापति पहुंचे गुरु के घर मंगल-राहु की युति से बना अंगारक योग, 6 राशि के जातकों की बल्ले-बल्ले
Please click to share News

देहरादून 29 अप्रैल। मंगल ग्रह 23 अप्रैल को अपनी मित्र राशि मीन में प्रवेश कर चुके हैं। मीन में राहु और मंगल की युति से अंगारक योग बना है। यह योग 6 राशि के लोगों को लाभ देने वाला है।

उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल “दैवज्ञ” विस्तृत विश्लेषण करते हुए बताते हैं कि मंगल जो ग्रहण के सेनापति हैं इस वर्ष के राजा भी चुने गए हैं वह मिथुन राशि वालों के दसवें स्थान में गोचर करेंगे और ज्योतिष शास्त्र में मंगल को ऊर्जा, साहस और पराक्रम का कारक ग्रह माना जाता है। मंगल मेष और वृश्चिक राशियों का स्वामी ग्रह माना जाता है। 23 अप्रैल 2024, मंगलवार को मंगल का कुम्भ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर किया है। जबकि राहु पहले से ही मीन राशि में विराजमान है। मंगल और राहु की युति से अंगारक योग का निर्माण हो रहा है इस योग से कई राशि के जातकों को अचानक धन मिलेगा तो वहीं कुछ राशि के जातकों पर मंगल देवता कृपा बरसाएंगे।

आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल “दैवज्ञ” बताते हैं कि इस गोचर से सर्वाधिक प्रभावित होने वाली राशियां निम्नलिखित हैं।

  1. मेष राशि

इस दौरान मेष राशि के जातकों में ऊर्जा का संचार होगा. इससे वे अपने कार्यक्षेत्र में पूरी मेहनत और लगन से काम करेंगे। वहीं बात आपकी सेहत की जाए तो आपकी सेहत थोड़ी गड़बड़ रह सकती है। आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए। इस समय आपको बुखार, सिरदर्द जैसी बीमारियां हावी हो सकती हैं।

  1. वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों की बात करें तो इस दौरान आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। मंगल के इस गोचर से आध्यात्मिक क्षेत्र में आपकी आस्था बढ़ेगी। धन का आगमन होगा।

  1. मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के 10वें स्थान में मंगल ग्रह का गोचर होगा. मंगल के इस गोचर से आपके परिवार में धन की बढ़ोत्तरी होगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी। करियर में आपको सफलता मिलेगी। इस दौरान आपके पिता की भी उन्नति होगी।

4. कन्या राशि
बात करें कन्या राशि की तो मंगल के इस गोचर से आपकी गणित विषय में रुचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। विवाहित जातकों को थोड़ा सतर्कता से इस दौरान चलना होगा। बाकी समय आपके पक्ष में है।

5. वृश्चिक राशि

मंगल की स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि वालों के मंगल पांचवें स्थान में गोचर करेंगे. कुंडली का पांचवां स्थान संतान, बुद्धि, विवेक और रोमांस का माना जाता है। मंगल के इस गोचर से आपको मेहनत के बल पर विद्या का लाभ मिलेगा। आपके करियर को एक बेहतर दिशा मिलेगी. धन लाभ के भी पूरे-पूरे योग बन रहे हैं।

    1. कुंभ राशि

    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपकी कुंडली में मंगल की स्थिति ठीक-ठाक है तो कुंभ राशि के जातकों का मंगल के गोचर से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. बड़े भाई से आपका प्रेम भाव बना रहेगा। परिवार के बाकी सदस्यों के साथ भी अच्छा तालमेल रहेगा। संचित किए हुए धन में वृद्धि हो सकती है।

    ज्योतिष रत्न डॉक्टर दैवज्ञ ने बताया कि अन्य राशि के जातक उनसे सीधे संपर्क कर अपनी कुंडली का विश्लेषण करके यह ज्ञात कर सकते हैं ,कि उन पर इस गोचर का क्या असर रहेगा।


    Please click to share News

    Garhninad Desk

    Related News Stories