डीएम ने किया नैनबाग में तहसील व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

डीएम ने किया नैनबाग में तहसील व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण
Please click to share News


नई टिहरी । जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने सोमवार को तहसील नैनबाग का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए कि तहसील में रिकॉर्ड रूम को अपडेट रखें इसके साथ ही तहसील स्तर से जारी होने वाले प्रमाण पत्रों को आवेदक को समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। तहसील स्तर पर प्राप्त होने वाली जन शिकायतों पर जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करना सुनिश्चित करें साथ ही जिन शिकायतो का जिला स्तर पर समाधान होना है उन्हें जिला मुख्यालय भेजे।

निर्माण कार्यों में देरी व अव्यवस्थाओं को लेकर लगाई फटकार

नैनबाग में निर्माणाधीन तहसील भवन की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने निर्माण दाई संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए निर्माण कार्यों में गति लाने निर्देश दिए हैं।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग का निरीक्षण किया। पीएचसी नैनबाग में साफ-सफाई न होने व अव्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सक को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि नैनबाग तीन जिलों की सीमाओं का संपर्क बिंदु होने के साथ ही चार धाम यात्रा मार्ग का मुख्य पड़ाव है इसलिए पीएसी नैनबाग में स्वास्थ्य सुविधाएं एवं व्यवस्थाओं का मजबूत होना और भी आवश्यक हो जाता है।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि पीएचसी नैनबाग के उच्चीकरण को लेकर शीघ्र एक प्रस्ताव तैयार कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। वही चिकित्सालय में चिकित्सा अधिकारी के लिए आवाज ना होने पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवास निर्माण से संबंधित प्रक्रिया को त्वरित गति से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान यह भी स्पष्ट किया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होने पर संबंधित अधिकारी चिकित्सक की जवाबदेही तय की जाएगी।

इस दौरान उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन, तहसीलदार साक्षी उपाध्याय आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories