खेल महाकुंभ की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न

खेल महाकुंभ की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 24 सितंबर 2022। आज जिला कार्यालय में प्रभारी अधिकारी /उप जिलाधिकारी टिहरी अपूर्वा सिंह की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग, युवा कल्याण विभाग, खंड विकास अधिकारी, जिला क्रीड़ा अधिकारी, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ खेल महाकुंभ की पूर्व तैयारियों के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक  आहूत  की गई।

बैठक में सर्वसम्मति निर्णय लिया गया कि शासन के निर्देशानुसार 2 से 15 अक्टूबर तक न्याय पंचायत स्तर पर, 20 अक्टूबर से 5 नवंबर तक ब्लॉक स्तर पर और 9 नवंबर से 27 नवंबर के मध्य जनपद स्तर पर खेल महाकुंभ की प्रतियोगिताएं आयोजित की जानी है ।

जिनमें अंडर 14, अंडर, 17 अंडर, अंडर 21 आयु वर्ग की प्रतियोगिता आयोजित होगी। साथ ही 17 से 21 आयु वर्ग मे जनपद स्तर पर पेंटाथलन की विशेष  प्रतियोगिता भी आयोजित की जानी है। ब्लॉक स्तर पर विजयी प्रतिभागियों को 300, 200 और 150 की नगद पुरस्कार धनराशि प्रथम/द्वितीय/तृतीय स्थान आने पर प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार जनपद स्तर की प्रतियोगिता में 700 रु 500 रू 300 रू की नगद पुरस्कार धनराशि प्रथम ,द्वितीय  ,तृतीय आने पर प्रदान की जाएगी।

जिला युवा कल्याण अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया है कि जनपद स्तर से चयनित खिलाड़ी राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे। उपजिलाधिकारी टिहरी द्वारा खिलाड़ियों को सुरक्षा हेतु विशेष जोर दिया गया तथा प्रत्येक आयोजन स्थल पर मेडिकल टीम, एम्बुलेंस के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

सभी स्तर पर प्रतियोगिता स्थल पर सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा। शिक्षा विभाग द्वारा सभी स्तर पर व्यायाम शिक्षकों को ड्यूटी उक्त आयोजन के लिए लगाई जाएगी जिससे सफलता पूर्वक खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा सके।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories