संस्थागत छात्र छात्राओं के लिए 30 घंटे का बेसिक कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स शुरू

संस्थागत छात्र छात्राओं के लिए 30 घंटे का बेसिक कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स शुरू
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 13 मार्च 2023। राजकीय महाविद्यालय नैनबाग टिहरी गढ़वाल में आज दिनांक 13 मार्च 2023 से 30 घंटे का बेसिक कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स संस्थागत छात्र छात्राओं के लिए प्रारंभ किया गया।

कंप्यूटर कोर्स के संयोजक असिस्टेंट प्रोफेसर श्री परमानंद चौहान ने बताया कि वर्तमान समय में कंप्यूटर साक्षरता छात्रों के लिए अत्यंत जरूरी हो गया है। कंप्यूटर ज्ञान के अभाव में छात्रों का भविष्य उज्जवल नहीं है। वर्तमान समय में लगभग सभी क्षेत्रों में कंप्यूटर ज्ञान अनिवार्य हो गया है। भारत सरकार के द्वारा भी डिजिटल साक्षरता पर विशेष बल दिया जा रहा है। इसलिए प्रत्येक छात्र के लिए डिजिटल रूप से सक्षम होना जरूरी है।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने कंप्यूटर कोर्स के लिए छात्रों को बधाई दी तथा उन्हें कंप्यूटर से संबंधित जानकारी सीखने के लिए प्रेरित किया। कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स समिति की सदस्य असिस्टेंट प्रोफेसर डॉo मधु बाला जुवांठा ने छात्रों को कंप्यूटर के बारे में जानकारी दी तथा उन्हें कंप्यूटर कोर्स के लिए पंजीकृत किया । साथ ही समिति के दूसरे सदस्य सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष श्री विनोद सिंह ने छात्रों को कंप्यूटर से संबंधित प्रैक्टिकल में सहयोग किया। महाविद्यालय के इस प्रयास पर सभी प्राध्यापकों व कर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories