कृषि बिल किसानों के हित में-तीरथ सिंह

कृषि बिल किसानों के हित में-तीरथ सिंह

गढ़ निनाद समाचार* 30 नवम्बर, 2020

पौड़ी। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने आज सर्किट हाउस पौड़ी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पर्यटन विभाग के तत्वाधान में कंडोलिया में जिला प्रशासन /राज्य सरकार द्वारा बेहतरीन पार्क बनाया जा रहा है। पौड़ी शहर में कूड़ा निस्तारण व बस अड्डा निर्माण कार्य सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। शहर में खस्ताहाल सड़कों को जल्द ही सुधारा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पौड़ी बाइपास रोड गडोली, बुआखाल मोटर मार्ग से एनजीटी की रोक हट गई है। जल्द ही इस मोटर मार्ग का सुधारीकरण कार्य किया जाएगा।

सोमवार को सर्किट हाउस पौड़ी में पत्रकारों से बातचीत में  गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा पास किया गया कृषि बिल किसानों के हित में है। लेकिन कुछ लोग अपने राजनैतिक फायदे के लिये किसानों को गुमराह कर रहेे हैं। केंद्र सरकार ने बिल के माध्यम से किसानों को बिचौलियों से बचाया है। कहा कि देश में एक शिक्षा नीति बनने से हिंदी को पूरे देश में अनिवार्य किया गया है। हालांकि स्थानीय भाषाओं के महत्व को बरकरार रखा गया है।  प्रदेश में 2022 तक हर घर को  बिजली व पानी के कनेक्शन जोड़ दिया जायेगा। 

पौड़ी में ट्रंचिंग ग्राउंड, सीवरेज व्यवस्था नहीं होने, बस अड्डे के निर्माण के सवाल पर सांसद रावत ने कहा कि सभी कार्य सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। शहर के स्वरुप में भी तेजी से बदलाव आ रहे हैं। सड़कों के सुधारीकरण पर विभागों में बजट की कमी होने के सवाल पर कहा कि इस मुद्दे पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 

इस अवसर पर जिला महामंत्री जगत किशोर बड़थ्वाल, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार पोरी, सांसद प्रतिनिधि धर्मवीर सिंह रावत, नगर अध्यक्ष क्रांति किशोर नेगी, महामंत्री अनूप देवरानी, संजय बलूनी, ओपी जुगरान, संगीता रावत आदि मौजूद रहे।

Related News
नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती, ग्राफिक एरा में 236 यूनिट रक्तदान

बेहतरीन इंसान और कामयाब प्रोफेशनल बनाते हैं- डॉ. घनशाला गढ़ निनाद समाचार * 23 जनवरी देहरादून:  ग्राफिक एरा में आयोजित रक्तदान Read more

मुख्यमंत्री ने कुलपति डॉ. पी.पी. ध्यानी की कार्यशैली को सराहा, बोले राज्य में पेश कर रहे हैं अनुकरणीय उदाहरण

गढ़ निनाद समाचार* 23 जनवरी 2021। नई टिहरी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ पीपी Read more

“सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” के तहत गोष्ठी का आयोजन

चेकिंग अभियान चलाकर काटे कई चालान गढ़ निनाद समाचार* 22जनवरी 2021। घनसाली।(लोकेंद्र जोशी) पूरे देश भर में 18 जनवरी से Read more

मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल नहीं रहे

"चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है। ऊँचे पर्वत पर रानी माँ ने दरबार लगाया है।। सारे जग में Read more