बिग ब्रेकिंग:केरल विमान दुर्घटना में पायलट, को-पायलट समेत 14 की मौत, कई घायल

बिग ब्रेकिंग:केरल विमान दुर्घटना में पायलट, को-पायलट समेत 14 की मौत, कई घायल

गढ़ निनाद न्यूज़* 7अगस्त 2020

केरल: केरल से अभी एक बहुत ही दुःखद खबर आयी है कि सात बजकर 40 मिनट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग-737 विमान केरल के कालीकट में हादसे का शिकार हो गया है। जिसमें पायलट , को-पायलट समेत 14 की मौत की ख़बर है। डीजीसीए ने बयान दिया कि 170 लोगों को बचा लिया गया है।

घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। ये सभी लोग कोरोना के चलते काफी दिनों से दुबई से भारत आने की मांग कर रहे थे। विमान बंदे भारत मिशन के तहत उड़ान पर था।

विमान दुबई से केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर उतरते वक्त रनवे से फिसल गया था और दो टुकड़ों में बंट गया था। राहत की बात है कि उसमें आग नहीं लगी। 

प्रधानमंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की है। केरल सरकार ने हेल्पलाइन नंबर 0565463903, 0543090872 जारी की है।

विमान में 184 यात्री तथा 7 क्रू मेम्बर्स समेत 191 लोग शामिल थे। विमान यात्रियों को दुबई से लेकर आ रहा था। जो थोड़ी देर पहले कालीकट एयरपोर्ट पर लैंड करते वक़्त रनवे से आगे निकल गया। राहत की बात है कि विमान में आग नहीं लगी।

बताया जा रहा है कि विमान लैंडिंग के दौरान एक घाटी में गिरकर दो टुकड़ों में बिखर गया। लैंडिंग के वक़्त विज़बिलिटी 2000 मीटर थी। डीजीसीए ने इस मामले में विस्तृत जांच के आदेश भी दिए हैं।

इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हादसे के बाद सोशल मीडिया पर दुख जताया है।

एनडीआरएफ महानिदेशक ने टीम मौके पर भेज दी है । लगभग सभी लोग घायल हैं। घायल पायलट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। अभी तक लगभग 55 से ज्यादा लोगों को अस्पताल भेजा गया है। ndrf के अनुसार रनवे पर बहुत पानी था। 

Similar Posts: