कांग्रेस ने स्थापना दिवस पर निकाली तिरंगा यात्रा

कांग्रेस ने स्थापना दिवस पर निकाली तिरंगा यात्रा

गढ़ निनाद समाचार* 28 दिसम्बर 2020

नई टिहरी। कांग्रेस पार्टी के 136 वें स्थापना दिवस के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल ने बौराड़ी गांधी पार्क से ओपन मार्केट तक तिरंगा यात्रा निकाली।

बौराड़ी स्थित गांधी पार्क में कांग्रेस नेताओं ने महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए देश की एकता और अखंडता के नारों के साथ  तिरंगा यात्रा की शुरुआत की । 

तिरंगा यात्रा में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी , जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा समेत तमाम कांग्रेसी शामिल हुए। तिरंगा यात्रा 7 D होते हुए गणेश चौक, कवर्ड मार्केट, साईं चौक ,बौराड़ी बाजार होते हुए ओपन मार्केट में खादी भंडार के पास सभा में तब्दील हो गयी।

इस मौके पर किशोर उपाध्याय ने कहा कि आज कांग्रेस 136 वर्ष की हो गई है। पूरे विश्व में करोड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस की विचारधारा से ओत प्रोत हैं । कांग्रेस अपनी स्थापना से लेकर आज तक हिंदुस्तान के दबे कुचले वर्ग से लेकर नौजवानों से लेकर माताओं बहनों के हितों की रक्षा के लिए हमेशा आगे रही है । आज देश का किसान दर-दर की ठोकरें खा रहा है लेकिन वर्तमान सरकार के कानों में जूं नहीं रेंग रहा है। देश की सरकार सभी वर्गों को  ठगने का काम कर रही है और उद्योगपति के घर भर रही है। 

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने कहा कांग्रेस ने देश की आजादी में जंगलों में रहकर घास की रोटियां खाकर बरसाती पानी पीकर आजादी की लड़ाई में  लोगों को हमेशा जगाने का काम किया तभी आज हमें आजाद भारत के रूप में देखने को मिला। साथ ही कहा कि देश का अन्नदाता  ने इस कड़ाके की ठंड में अपना जीवन दांव पर लगा रखा है । लेकिन केंद्र व राज्य सरकार की कुंभकरण की नींद नहीं खुल रही है ।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने जनपद के काँग्रेसजनो, कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि आज भापजा की डब्बल इंजन सरकार देश देश के नौजवानों को जाति,धर्म , मंदिर मस्जिद के नाम पर बांटने का काम कर रही है जबकि नौजवान के हाथों में रोजगार होना चाहिए। माता और बहनों के सर का बोझ कम होना चाहिए। बुजुर्गों को बढ़ी हुई पेंशन चाहिए गरीब और मजदूर को रोजगार गारंटी में ₹500  मजदूरी और 200 दिन का रोजगार मिलना चाहिए।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विजय गुनसोला, नरेंद्र राणा, नरेंद्र चंद रमोला, मुरारी लाल खण्डवाल,शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ने भी विचार रखे।

तिरंगा यात्रा में किशोर उपाध्याय, विक्रम सिंह नेगी, राकेश राणा, चंबा नगर पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला, देवेंद्र नौटियाल, दर्शनी रावत विजय गुनसोला, शांति प्रसाद भट्ट ,नरेंद्र सिंह राणा, कुलदीप सिंह पवार,महावीर प्रसाद उनियाल,आनंद सिंह बेलवाल, नरेंद्र चंद रमोला, ब्लाक प्रमुख प्रदीप चंद्र रमोला ,मुरारीलाल खंडवाल, साहब सिंह सजवान सहित भारी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद थे।

Related News
तीसरा विकल्प या सत्ता में हिस्सेदारी (एक)

विक्रम बिष्ट गढ़ निनाद समाचार* 16 जनवरी 2021 नई टिहरी।  उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस के मुकाबले तीसरे विकल्प की Read more

चिन्याली-चिलर्स ने घनसाली-गेंबलर्स को 7 विकेट से रौंदा

गढ़ निनाद समाचार* 16 जनवरी 2020 नई टिहरी। डॉoएoपीoजेo अब्दुल कलाम विचार मंच-टिहरी गढ़वाल, एवम सम्राट क्रिकेट अकादमी के सयुक्त Read more

कद्दूखाल में जल्द खुलेगी पुलिस चौकी

चम्बा में SSP ने किया जन संवाद गढ़ निनाद समाचार*16 जनवरी 2021 चम्बा/नई टिहरी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती तृप्ती भट्ट Read more

डीएम और सीएमओ की मौजूदगी में कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ

डॉ0 राखी गुसाईं को लगा पहला टीका  गढ़ निनाद समाचार* 16 जनवरी 2021 नई टिहरी। आज से पूरे देश मे Read more