डीएम और सीएमओ की मौजूदगी में कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ

डीएम और सीएमओ की मौजूदगी में कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ

डॉ0 राखी गुसाईं को लगा पहला टीका 

गढ़ निनाद समाचार* 16 जनवरी 2021

नई टिहरी। आज से पूरे देश मे कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है। टिहरी जिले के जिला अस्पताल बौराड़ी में वैक्सीनेशन का सुबह दस बजे शुरू किया गया । पहला टीका डॉ0 राखी को लगा।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए  कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के टीका करण अभियान का शुभारंभ जनपद की दो साइटों जिला चिकित्सालय बौराड़ी एवं एसडीएच० नरेंद्रनगर से किया गया। 

इस अवसर पर सेशन साइट डीएच बौराड़ी में जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव स्वयं उपस्थित रही। इस दौरान उन्होंने वैक्सिनेशन साइट पर तमाम  व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला चिकित्सालय में जिलाधिकारी एवं सीएमओ० सुमन आर्य की उपस्थिति में पहला टीका डॉ राखी गुसाईं को लगा। टीकाकरण के उपरांत संबंधितों को ऑब्सर्वेशन कक्ष में रखा गया, जहां पर जिलाधिकारी एवं चिकित्सकों द्वारा आधे घंटे तक लगातार उनके स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखा गया। स्वास्थ्य सामान्य पाए जाने पर संबंधितों को ऑब्सर्वेशन कक्ष से जाने की अनुमति दी गई। 

इस अवसर पर सीएमओ ने बताया कि शनिवार को वैक्सिनेशन कार्यक्रम के शुभारंभ दिवस पर जनपद की दो वेक्सिनशन साइटों डीएच बौराड़ी एवं एसडीएच नरेंद्र नगर में 100-100 हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है। कहा कि जनपदवासी वैक्सीन के प्रति भ्रांतियों और अफवाओं पर ध्यान न दें। 

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के तहत जनपद के 3222 हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन का टीका लगना है। वही जनपद को 7160  कोविशील्ड वैक्सीन के डोज उपलब्ध हो चुके है। 

देशभर में वैक्सिनेशन कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि स्वदेशी वैक्सीन कई मानकों में विदेशी वैक्सीन से बेहतर है। जिसमे वैक्सीन की गुणवत्ता, राखरखाव व किफायती दर आदि शामिल है। 

इस अवसर पर सीएमएस डीएच बौराड़ी  डॉ० अमित राय, डॉ०एल०डी० सेमवाल के अलावा अन्य चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे। 

Related News
उत्तराखंड बजट 2021-22 एक नज़र में

गढ़ निनाद समाचार* 4 मार्च 2021 गैरसैंण। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 57 हजार 400 Read more

बड़ी खबर: त्रिवेंद्र रावत ने गैरसैंण को बनाया राज्य का तीसरा मंडल (कमिश्नरी)

गढ़ निनाद समाचार* 4 मार्च 2021 गैरसैंण। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण में तीन महत्वपूर्ण घोषणाएं करके एक Read more

उत्तराखंड राज्य आंदोलन, भुलाये गये नींव के पत्थर-10

विक्रम बिष्ट गढ़ निनाद समाचार* 4 मार्च 2021। दिसंबर 1972 में देवप्रयाग विधायक इंद्रमणि बडोनी की अध्यक्षता में पर्वतीय राज्य Read more

4 मार्च- राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस

डॉ. सुरेंद्र सेमल्टी गढ़ निनाद समाचार* 4 मार्च 2021। करता है राष्ट्र प्रगति तब, पूर्ण सुरक्षित रहता है जब। देश Read more