जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने ली चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक

जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने ली चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक

अस्पताल में दस बेड के रैनबसेरा निर्माण का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

गढ़ निनाद समाचार*17 दिसम्बर 2020।

नई टिहरी। जिला चिकित्सालय बौराड़ी चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में चिकित्सालय में आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरस्त किये जाने को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। 

जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सा प्रबन्धन समिति बजट से चिकित्सालय में पोस्ट मार्टम कक्ष में टाईल्स लगाने, विद्युत मरम्मत कराने व निकासी पंखा लगाने, पोस्ट मार्टम ड्यूटी रूम हेतु कम्प्यूटर, प्रिन्टर, हीट पिलर, तीन टेबिल, तीन चेयर व पर्दे क्रय करने तथा विसरा रूम में रिकार्ड के रख रखाव हेतु रैक का निर्माण करने, दिव्यांग परीक्षण कक्ष में हीट पिलर लगाने व पेयजल हेतु वाटर कूलर लगाने, मरीज भर्ती वार्ड में एसी लगाने, चिकित्सालय परिसर में दो वाटर कूलर लगाने तथा एक एएलएस एम्बुलेंस क्रय किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गयी। मरीजों के तीमारदारों हेतु रात्रि विश्राम सुविधा को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने चिकित्सालय परिसर में दस बेड के रैनबसेरा के निर्माण का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश भी सीएमएस अमित राय को दिये। 

जिलाधिकारी ने सीएमएस व ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को निर्देश दिये कि 555 टेलीमेडिसिन सेवा पुनः सुचारू रूप से चलाने के लिए तीन वर्ष हेतु 15 दिनों के भीतर मेन्टेनेंस आदि की टेण्डर प्रक्रिया आरम्भ कर दी जाय। 

बैठक में सीएमएस द्वारा चिकित्सालय परिसर में दूरसंचार कनेक्टिविटी की समस्या से अवगत कराया गया जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देश दिये कि बीएसएनएल के अधिकारियों से पत्राचार कर चिकित्सालय परिसर में बूस्टर लगायें। 

बैठक में चिकित्सालय में सुव्यवस्थित अल्ट्रासाउण्ड व्यवस्था को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देश दिये कि अल्ट्रासाउण्ड हेतु दिन निर्धारित करते हुए ब्लाकवार रोस्टर तैयार किया जाय साथ ही इमरजेन्सी के लिए प्रतिदिन ही अल्ट्रासाउण्ड की व्यवस्था रखी जाय। जिलाधिकारी ने सुरक्षा की दृष्टि से चिकित्सालय परिसर में नाईट ड्युटी हेतु दो होमगार्ड की तैनाती की भी अनुमति दी है।

बैठक में प्रभारी सीएमओ दीपा रूबाली, एसीएमओ मनोज वर्मा, सांसद प्रतिनिधि दिनेश भट्ट, विधायक प्रतिनिधि राजेश ड्यूडी, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर हरेन्द्र शर्मा आदि उपस्थित थे।

Related News
रक्त दान से महाविद्यालय कोटद्वार में युवा पखवाड़े की शुरूवात

महाविद्यालय में विवेकानंद जयंती से सुभाष चंद्र बोस जयंती तक युवा पखवाड़ा तक मनाया जा रहा है कोटद्वार: डॉ० पी० Read more

*जानकारी*

📯 अपामार्ग एक दिव्यऔषधीय पादप है। इसका वैज्ञानिक नाम अचिरांथिस अस्पेरा है। यह चिरचिटा, चिड़चिड़ा, ओंगा और लटजीरा आदि नामों से Read more

स्वर्ण प्राशन से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है-डॉ. बिपिन चन्द्र

गढ़ निनाद न्यूज़* 15 सितम्बर 2020  चमोली। मृत्युंजय क्लीनिक एवं मर्म चिकित्सा केंद्र गढ़ी पीपल कोठी में सोमवार को स्वर्ण Read more

डीएम ने राष्ट्रीय पोषण अभियान रथ को किया रवाना, 30 सितंबर तक चलेगा अभियान

गढ़ निनाद न्यूज़* 01 सितंबर 2020 नई टिहरी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आज बाल विकास विभाग की ओर से राष्ट्रीय Read more