लिंग परीक्षण पर स्वास्थ्य विभाग को कडी कारवाई करने के निर्देश

लिंग परीक्षण पर स्वास्थ्य विभाग को कडी कारवाई करने के निर्देश

गढ़ निनाद न्यूज़* 26 अगस्त 2020।

चमोली। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बुधवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में बेटी बचाओ बेटी पढाओं योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक ली। उन्होंने लोगों को जागरूक कर लिंगानुपात को संतुलित करने, बालिकाओं के उत्थान एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया। कहा कि बेटा व बेटी में कोई अंतर नही है। बेटियां बचेंगी तभी समाज बचेगा। उन्होंने लिंग परीक्षण पर स्वास्थ्य विभाग को कडी कारवाई करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने हाईस्कूल व इंटर परीक्षा में जिले से पहले तीन स्थान पर रही बालिकाओं को लैपटाॅप देकर सम्मानित करने, जिन स्कूलों में छात्राओं की संख्या अधिक है उन सभी स्कूलों में सैनेटरी वैन्डिग नैपकीन मशीन लगवाने, पहली बार गर्भवती महिलाओं को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का लाभ देने के लिए आशा व आंगनबाडी कार्यकत्रियों के माध्यम से घर-घर सर्वे कराने के निर्देश दिए।

बैठक में राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत संचालित होने वाले कार्यो पर भी चर्चा की गई। जिसमें सभी विभागों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए गए। 

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, सीएमओ बीएस राणा, मुख्य शिक्षा अधिकारी एलएम चमोला, जिला कार्यक्रम अधिकारी संदीप कुमार सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Similar Posts:

    None Found