भाजपा राज में जनता त्रस्त और अधिकारी मस्त -किशोर

भाजपा राज में जनता त्रस्त और अधिकारी मस्त -किशोर

गढ़ निनाद न्यूज़* 29 जुलाई 2020

नई टिहरी: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा की प्रशासन में बैठे अधिकारियों को जन प्रतिनिधियों के दबाव में न आकर जनता के लिए काम करना चाहिए। क्योंकि सरकारें तो आती जाती रहती हैं।प्रशासन में बैठे अधिकारियों को सम भाव से पेश आना चाहिए। किशोर नई टिहरी कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है। यही नहीं कांग्रेस राज में स्वीकृत योजनाओं पर कोई काम नहीं हो रहा है। 

उपाध्याय ने कहा सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है। कोविड-19 कोरोनावायरस बीमारी के बाद पूरे जनपद में लगभग 62000 लोग अपने घरों को आए हैं और वो सब लोग बेरोजगार हैं। सरकार ने अभी तक उनके रोजगार के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। सरकार और सरकार के नुमाइंदे सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करते हुए सिर्फ और सिर्फ ठेकेदारी करने में मशगूल हैं। उन्होंने आरोप लगाया की जन प्रतिनिधियों के दबाव में विभागों में भ्रष्टाचार पनप रहा है और आम आदमी कि कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। 

उन्होंने कहा कि हमने जिलाधिकारी टिहरी से वार्ता की है विभिन्न मुद्दे उनके सामने रखे अगर उन सब मुद्दों पर 1 महीने के भीतर जिला प्रशासन ने अमल नहीं किया तो हम सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे । 

पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा क्या आज भाजपा के लोग चांटी डोबरा पुल का श्रेय लेना चाहते हैं? जबकि इस पुल की नीव 2006 में कांग्रेस सरकार ने रखी और लगभग 9 साल बीच में भाजपा की सरकार रही आज भी है। लेकिन उन्होंने ठीक तरीके से इस पर काम नहीं किया। जिसकी वजह से इस पुल को बनने में इतना विलंब हुआ। उन्होंने कहा हमने अपने समय में बहुत सारी योजनाएं संचालित की, लेकिन आज सरकार उन सभी योजनाओं को बंद करना चाहती है। जिससे आम आदमी बहुत परेशान है। 

कहा कि मुखेम में जड़ी बूटी शोध संस्थान बन्द पड़ा है। कृषि विज्ञान केंद्र का संचालन नहीं हो पाया है। पिपोला, खांड , कंगसाली, नन्दगांव आदि की विस्थापन सम्बन्धी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है,लोग खराब स्थिति में हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा की सरकार को राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में बदलाव लाना चाहिए और जो प्रवासी भाई लोग घर आए हैं उनको रोजगार मुहैया कराना चाहिए। साथ ही शिक्षित बेरोजगार नौजवानों को उनकी योग्यता के अनुसार उन्हें बेरोजगारी भत्ता मिलना चाहिए। 

प्रेस वार्ता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मुशर्रफ अली, वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद भट्ट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य लक्ष्मी प्रसाद भट्ट, पूर्व प्रदेश सचिव पंकज रतूड़ी, शकील अहमद, चंबा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल, संजय पवार, सेवा दल की महिला अध्यक्ष आशा रावत, टिहरी विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल, गीता नेगी, आईटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष साद हसन,दीपक चमोली आदि लोग मौजूद थे।

Recent News Stories