पीपलकोटी क्षेत्र में आयुर्वेदिक चिकित्सालय मायापुर ने बांटी आयुष किट

पीपलकोटी क्षेत्र में आयुर्वेदिक चिकित्सालय  मायापुर ने बांटी आयुष किट

गढ़ निनाद न्यूज़* 29 अगस्त 2020।

पीपलकोटी। राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय मायापुर द्वारा नगर पंचायत पीपलकोटी व आसपास के क्षेत्रों में आयुष रक्षा किट बांटे गए। उत्तराखंड में कोविड-19 महामारी में पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सरकार द्वारा बार-बार लोगों को सामाजिक दूरी के साथ ही मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है। 

वहीं देश में आयुष मंत्रालय द्वारा एक अच्छी पहल की गई है। जिसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए एवं कोरोना नामक बीमारी को रोकने के लिए आयुष रक्षा किट का वितरण किया जा रहा है। 

शुक्रवार को राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय मायापुर बाटुला द्वारा नगर पंचायत पीपलकोटी के आसपास के क्षेत्रों, पुलिस चौकी , प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, भारतीय स्टेट बैंक, नगर पंचायत अध्यक्ष के साथ ही कर्मचारी व पर्यावरण मित्रों तथा स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय पीपलकोटी के डॉक्टर स्टाफ समेत आमजन को

आयुष रक्षा किट का वितरण किया गया। 

इस अवसर पर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय मायापुर की चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर आशा पाल ने बताया कि इस किट में ग्रीन चाय के अलावा आयुर्वेदिक गोलियां है। जिनके सेवन करने से मनुष्य में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। साथ ही कोरोना महामारी बीमारी को रोकने के लिए भी सहायक सिद्ध होगी। कहा कि कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण के बचाव में यह बहुत ही उपयुक्त है।

Similar Posts:

    None Found