जनप्रतिनिधियों ने की संचार सेवाएं सुचारू करने की मांग

जनप्रतिनिधियों ने की संचार सेवाएं सुचारू करने की मांग

गढ़ निनाद न्यूज़* 30जुलाई 2020

चम्बा: जनप्रतिनिधियों ने चम्बा प्रखंड के सीमांत गांव में संचार सेवाएं सुचारू करने की मांग की है। उनका कहना है कि दुरस्थ के गांव में लंबे समय से बीएसएनएल सहित दूसरी कंपनियों की संचार सेवाएं सुचारू नहीं है जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

प्रखंड चंबा के पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रखंड के सीमांत गांव बनाली, जिजली, मठियाण, बागी आदि गांव में संचार सेवाएं सुचारू करने की मांग की है। उनका कहना है कि उक्त गांव में बीएसएनएल व अन्य कंपनियों की संचार सेवाएं सुचारू नहीं है जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बीएसएनएल सहित दूसरी कंपनियों के मोबाइल टावर ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं जिससे लोगों को मोबाइल द्वारा बातचीत करने में परेशानी होती है। 

जयेष्ट उप प्रमुख व उत्तराखंड जन एकता पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय मैठानी का कहना है कि उक्त गांव आपदा की दृष्टि से भी संवेदनशील है और इस समय बरसात का सीजन भी है यदि कहीं पर कोई घटना हो गई तो ग्रामीणों को प्रशासन तक सूचना पहुंचाना भी मुश्किल हो जाएगा। 

उनका कहना है कि जिला प्रशासन को संचार सेवाओं को सुचारु करवाना चाहिए। ताकि लोगों में मोबाइल की कनेक्टिविटी हर समय बनी रहे और वह दूसरों तक अपनी बात पहुंचा सके। ग्राम प्रधान बागी अनीता देवी, मठियाण गांव के प्रधान परमानंद मैठाणी, जयदेव डोभाल आदि का कहना है कि जिला प्रशासन को इस समस्या का जल्द समाधान करवाना चाहिए। उन्होंने समस्या के निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी को भी ज्ञापन प्रेषित किया है।