छात्रों को संस्कार परख शिक्षा देने में सरस्वती विद्या मंदिरों का कार्य सराहनीय-डीएम

छात्रों को संस्कार परख शिक्षा देने में सरस्वती विद्या मंदिरों का कार्य सराहनीय-डीएम

गढ़निनाद न्यूज़* 30जुलाई 2020

नई टिहरी: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज नई टिहरी के छात्रों के उम्दा प्रदर्शन पर स्कूल प्रबंधन द्वारा पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल व विद्यालय प्रबंधन ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।  इसके उपरांत प्रदेश व जनपद का नाम रोशन करने वाले छात्रों को जिलाधिकारी, विद्यालय प्रबंधन जन प्रतिनिधियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। 

गौरतलब हो कि हाईस्कूल की परीक्षा में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र गौरव सकलानी ने 98.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। वही पवन रतूड़ी ने 97 प्रतिशत, गौरव सिंह ने 95 प्रतिशत व रुचिता भट्ट ने 93.40 प्रतिशत एवं बारहवीं कक्षा के शोभित जैन 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश व जनपद का मान बढ़ाया है। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने छात्रों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए जनपद के सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को बधाई व शुभकामनाएँ दी। वहीं असफल छात्रों को और कड़ी मेहनत कर सफल होने के टिप्स दिए। कहा कि परिश्रम ही सफलता की पूंजी है और परिश्रम का कोई अन्य विकल्प नही है। कहा कि वर्तमान परिवेश में शिक्षा के साथ-साथ संस्कार विरले ही देखने को मिलते है। छात्रों को संस्कार परख शिक्षा देने में सरस्वती विद्या मंदिरों द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि छात्रों का प्रदेश व जनपद में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करना छात्रों की कड़ी मेहनत के साथ साथ उनके अभिभावकों शिक्षकों वह विद्यालय प्रबंधन  की कर्तव्यनिष्ठा को दर्शाता है। कहा कि छात्रों के भविष्य को निखारने व मंजिल तक पहुंचाने में शिक्षकों, अभिभावकों की आगे भी अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग तकनीक का युग है, इसमें किसी भी प्रकार की पाठ्य सामग्री आसानी से प्राप्त की जा सकती है। 

उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि उनके पथ पर आने वाली संसाधनों की किसी भी कमी को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन सदैव उनके साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऐसे छात्रों के चिह्निकरण पर कार्य कर रहा है जो भविष्य में कुछ उम्दा कार्य कर सकते है। ऐसे छात्रों को कोचिंग की सुविधा व बेहतर पाठ्य सामग्री की उपलब्धता पर भी जिला प्रशासन कार्य कर रहा है। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला ने परीक्षा में सफल छात्रों को बधाई दी वहीं असफल छात्रों को निराश न होकर और कड़ी मेहनत कर सफलता का मंत्र दिया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा जिलाधिकारी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इसके उपरांत जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने विद्यालय के उत्कृष्ट छात्रों से उनके भविष्य की प्लांनिग के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि आगे की रूपरेखा तैयार करने में वे किसी भी समय संपर्क कर अपनी बात रख सकते है।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य देवी प्रसाद नौटियाल ने बताया कि इस वर्ष  दसवीं की बोर्ड परीक्षा में  विद्यालय के 100 छात्र शामिल हुए जिसमें से 64% छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 96 छात्र शामिल हुए जिसमें से 60% छात्रों ने प्रथम स्थान हासिल किया है।  

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रघुवीर सिंह पंवार, सहायक प्रबंधक रामलाल नौटियाल, अध्यक्ष बीजेपी विनोद रतूड़ी के अलावा छात्र, अभिभावक, शिक्षक व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

Similar Posts:

    None Found