जर्नलिस्ट यूनियन की टिहरी जिला इकाई की बैठक में कई अहम प्रस्ताव पारित

जर्नलिस्ट यूनियन की टिहरी जिला इकाई की बैठक में कई अहम प्रस्ताव पारित

दो-दो लाख का बीमा कराने पर प्रदेश कार्यकारिणी का जताया आभार

नई टिहरी। 10 जनवरी 2021।  जर्नलिस्ट यूनियन आफ उत्तराखंड़ की टिहरी जिला इकाई की बैठक प्रेस क्लब नई टिहरी में सम्पन्न हुई। बैठक में पत्रकारों के हितों एवम यूनियन के अधिवेशन को लेकर कई अहम मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई। 

यूनियन के जिलाध्यक्ष गोविन्द सिंह पुण्डीर की अध्यक्षता में हुई बैठक में यूनियन का द्विवार्षिक अधिवेशन कराये जाने पर विचार किया गया। इसके लिए एक कोर कमेटी का गठन किया गया है। इस वर्ष यूनियन के सभी सदस्यों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करते हुए प्रत्येक सदस्य का दो-दो लाख रूपये का जीवन बीमा कराये जाने पर प्रदेश कार्यकारिणी का आभार व्यक्त किया गया।

बैठक में सभी पत्रकार सदस्यों को चिकित्सा सुविधा का लाभ दिलाने के लिए भारत सरकार की योजना अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने पर जोर दिया गया। बैठक में सरकार की विज्ञापन आवंटन नीति पर भी रोष व्यक्त करते हुए सदस्यों का कहना था कि लघु एवं मध्यम स्तर के समाचार पत्रों को विज्ञापन जारी करने में कोताही बरती जा रही है, जबकि सूचना विभाग को कोरोना से सम्बन्धित विज्ञापनों के लिए 10 करोड़ का बजट आवंटित हुआ था।

बैठक में इस बात पर भी रोष जताया गया कि राज्य गठन के बीस वर्ष बाद भी सरकार ने प्रेस मान्यता कमेटियों का गठन नहीं किया,अस्तु तत्काल कमेटियों के गठन की प्रक्रिया आरम्भ की जाय। सदस्यों ने सूचना विभाग द्वारा पांच वर्षो से कोई नया समाचार पत्र विज्ञापन हेतु सूचीबद्व न किए जाने पर भी नाराजगी जताते हुए कहा कि जब विज्ञापन सूचीबद्वता कमेटी गठित है तो नये अखबारों को सूचीबद्व क्यों नही किया जा रहा है। अस्तु विज्ञापन सूचीबद्वता बैठक न होने तक पांच वषों से लम्बित समाचार पत्रों को न्यूनतम दरों पर विज्ञापन जारी करने जैसे सुझाव दिये गये। उपरोक्त मुद्दों के समाधान के लिए प्रदेश कार्यकारणी को अधिकृत किया गया है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोरोना काल को मद्देनजर रखते हुए वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल अगस्त 2021 तक बढ़ाया जाय तथा इससे पहले द्विवार्षिक अधिवेशन भी कराया जाय।

इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश मंत्री रघुभाई जड़धारी, गोविन्द पुण्डीर, अनुराग उनियाल, मधुसूदन बहुगुणा, ज्योति डोभाल, शीशपाल रावत, रोशन थपलियाल, प्रदीप डबराल, विजयपाल राणा, मुनेंद्र नेगी, संदीप बेलवाल, ओम रमोला, आशीष सजवाण, सूर्य रमोला, जोत सिंह बगियाल, बिजेंद्र भारती, धनपाल गुनसोला, अब्बल चन्द रमोला, प्रमोद चमोली , जगत सागर बिष्ट आदि मौजूद थे।

Related News
चिन्याली-चिलर्स ने घनसाली-गेंबलर्स को 7 विकेट से रौंदा

गढ़ निनाद समाचार* 16 जनवरी 2020 नई टिहरी। डॉoएoपीoजेo अब्दुल कलाम विचार मंच-टिहरी गढ़वाल, एवम सम्राट क्रिकेट अकादमी के सयुक्त Read more

डीएम ने क्यूआरटी कैम्प में न आने पर डीपीआरओ व ईई सिंचाई का किया जबाब तलब

गढ़ निनाद समाचार* 13 जनवरी 2021 नई टिहरी। आज विकासखंड प्रताप नगर के अंतर्गत ओखला खाल बारात घर मे जिलाधिकारी Read more

राष्ट्रीय युवा दिवस पर कुलपति डा0 ध्यानी ने लिया संकल्प, हर रोज 1 घंटे अधिक करेंगे शासकीय कार्य

गढ़ निनाद समाचार* 12 जनवरी 2021 नई टिहरी। श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय में पहली बार स्वामी विवेकानन्द जी की 158वीं Read more

कुलपति डा0 पी0पी0ध्यानी पहुंचे धनौरी पी0जी0 कालेज के वार्षिकोत्सव में , हुआ भव्य स्वागत

गढ़ निनाद समाचार* 5 जनवरी 2021 नई टिहरी।  श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 पी0पी0ध्यानी आज 5 जनवरी को Read more