कुलपति डा0 पी0पी0ध्यानी पहुंचे धनौरी पी0जी0 कालेज के वार्षिकोत्सव में , हुआ भव्य स्वागत

कुलपति डा0 पी0पी0ध्यानी पहुंचे धनौरी पी0जी0 कालेज के वार्षिकोत्सव में , हुआ भव्य स्वागत

गढ़ निनाद समाचार* 5 जनवरी 2021

नई टिहरी।  श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 पी0पी0ध्यानी आज 5 जनवरी को धनौरी पीजी कॉलेज के संस्थापक स्व0 डाॅ0 पृथ्वी सिंह विकसित जी के जन्म दिवस और महाविद्यालय के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

इस अवसर पर महाविद्यालय द्वारा कुलपति का भव्य स्वागत किया गया और धूम धाम से स्व0 डाॅ0 पृथ्वी सिंह विकसित जी का नवासी वाॅ जन्म दिवस और महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में विभिन्न छात्र/छात्राओं द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गयी।

कार्यक्रम में डा0 पी0पी0ध्यानी द्वारा सर्वप्रथम स्व0 डा0 पृथ्वी सिंह की प्रतिमा पर श्रद्वासुमन अर्पित किये गये। उसके बाद उन्होने अपने उद्बोधन में महाविद्यालय परिवार को वार्षिकोत्सव की शुभकामनाएं एवं बधाईयां दी। 

कार्यक्रम में कुलपति द्वारा महाविद्यालय को तीन सुझाव दिये गये कि स्नातक स्तर तथा स्नातकोत्तर स्तर पर प्रथम स्थान पर रहने वाले छात्र/छात्रा को डा0 पृथ्वी सिंह गोल्ड मेडिल से सम्मानित किया जाय, महाविद्यालय में डा0 पृथ्वी सिंह विकसित मेमोरियल लेक्चर शुरू किया जाय और महाविद्यालय द्वारा धनौरी क्षेत्र के किसी भी गांव को गोद लेकर छात्रों एंव शिक्षकों के द्वारा आदर्श कृषि गांव बनाया जाय। 

अपने उद्बोधन में कुलपति द्वारा ऐसे कार्यक्रमों का महत्व भी छात्रों को बताया कि कैसे ऐसे कार्यक्रमों से सहभागिता बढती है, कैसे मन को प्रसन्नता होती है। कहा कि छात्र-छात्राओं को पढाई के साथ-साथ अपने अन्दर के हुनर को समझना चाहिए। उन्होंने छात्रों को सफलता के लिये कुछ मंत्र भी बताये जैसे कि छात्रों को आत्म चिंतन करना चाहिए, अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और फिर कठिन परिश्रम करके अपनी बुद्धि का विकास करना चाहिए, तभी जीवन में निश्चित ही सफलता प्रदान होगी। उन्होने छात्रों को यह भी बताया कि आज हमारा देश आर्थिक शक्ति, ज्ञान शक्ति, सैन्य शक्ति के रूप में निरन्तर आगे बढ़ रहा है। हम  ग्रेजुएट तैयार करने में पहले स्थान पर हैं, मोबाईल ब्राडबैंड का उपयोग करने में भी पहले स्थान पर हैं और वैज्ञानिकों, इंजीनियरों की उपलब्धता पर दूसरे स्थान पर हैं और इसके साथ साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में तीसरे स्थान पर हैं। अब हमें अपने ज्ञान को सम्पदा में बदलकर जन-जन के जीवन में खुशहाली लानी है।  कुलपति द्वारा छात्रों से सीधा संवाद भी किया गया, जिसके लिये अभिभावकों द्वारा कुलपति की काफी सराहना भी की गयी। 

कार्यक्रम में धनौरी क्षेत्र के सभी सम्मानित व्यक्ति, अनीता सैनी अध्यक्ष, धनौरी पी0जी0कालेज, कालेज के निदेशक संजीव कुमार सैनी और महाविद्यालय के सचिव इ0 आदेश कुमार सैनी, डा0 कल्पना सैनी राज्य मंत्री पिछडा आयोग, उत्तराखण्ड सरकार एवं डा0 ए0के0 श्रीवास्तव, प्राचार्य धनौरी पी0जी0 कालेज आदि ने भी सम्बोधित किया। 

Related News
चिन्याली-चिलर्स ने घनसाली-गेंबलर्स को 7 विकेट से रौंदा

गढ़ निनाद समाचार* 16 जनवरी 2020 नई टिहरी। डॉoएoपीoजेo अब्दुल कलाम विचार मंच-टिहरी गढ़वाल, एवम सम्राट क्रिकेट अकादमी के सयुक्त Read more

डीएम ने क्यूआरटी कैम्प में न आने पर डीपीआरओ व ईई सिंचाई का किया जबाब तलब

गढ़ निनाद समाचार* 13 जनवरी 2021 नई टिहरी। आज विकासखंड प्रताप नगर के अंतर्गत ओखला खाल बारात घर मे जिलाधिकारी Read more

राष्ट्रीय युवा दिवस पर कुलपति डा0 ध्यानी ने लिया संकल्प, हर रोज 1 घंटे अधिक करेंगे शासकीय कार्य

गढ़ निनाद समाचार* 12 जनवरी 2021 नई टिहरी। श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय में पहली बार स्वामी विवेकानन्द जी की 158वीं Read more

जर्नलिस्ट यूनियन की टिहरी जिला इकाई की बैठक में कई अहम प्रस्ताव पारित

दो-दो लाख का बीमा कराने पर प्रदेश कार्यकारिणी का जताया आभार नई टिहरी। 10 जनवरी 2021।  जर्नलिस्ट यूनियन आफ उत्तराखंड़ Read more