6 गज के घर में रहता है पूरा परिवार, 2 मंजिल का किराया 3500 रुपये

Please click to share News

दो मंजिला बने इस घर में एक बेडरूम, एक किचन, बाथरूम, सीढ़ी और छत है। इसका किराया 3500 रुपये महीने है। फिलहाल यह घर लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है और इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं।

एजेंसी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्‍ली का सबसे छोटा घर लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है। बुराड़ी इलाके में बने छह गज के इस छोटे से मकान को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। आसपास के लोगों का भी कहना है कि यह घर काफी लोकप्रिय हो चुका है। यहां आने वाले लोग इसकी तस्‍वीरें खींचकर ले जाते हैं।

खास बात है कि इस मकान में एक बेडरूम, एक किचन, बाथरूम, सीढ़ी और छत है। इसे इस तरह डिजाइन कर बनाया गया है कि ग्राउंड फ्लोर पर सीढ़ी और बाथरूम है। यहां से ऊपर चढ़ते हैं तो पहले मंजिल पर एक बेडरूम है। दूसरे मंजिल पर एक किचन है और फिर खुली छत है।

इस घर में रहने वाली पिंकी बताती हैं कि इसे बेहद खूबसूरत तरीके से बनाया गया है। यह महज छह गज में बना है। पूरे घर में ऊपर से नीचे तक मार्बल बिछाया गया है। वो इस घर में अपने पति और दो बच्‍चों के साथ रहती हैं। पूरे परिवार को इतने छोटे से घर में रहने में कोई परेशानी नहीं होती।

इस घर का किराया 3500 रुपये प्रति महीना है। पिंकी कहती हैं कि भले ही यह घर छोटा है लेकिन लोगों के बीच चर्चा का विषय है। वहीं लोग इस बात पर भी आश्‍चर्य करते हैं कि इसमें चार लोग आखिर रहते कैसे हैं।

इस घर के बेडरूम में एक सिंगल बैड है। वहीं रसोई में भी सिंगल बर्नर वाली गैस के अलावा बहुत सीमित सामान है। यह घर न केवल लोगों के लिए बल्कि घर बनाने वाले बिल्‍डर और निवेशकों के बीच भी काफी लोकप्रिय हो चुका है। इस घर के मालिक ने इसे किराए पर चढ़ाया हुआ है।


Please click to share News

admin

Related News Stories