जिलाधिकारी ने ली राजीव गांधी नवोदय विद्यायल के प्रबन्धन समिति की बैठक

जिलाधिकारी ने ली राजीव गांधी नवोदय विद्यायल के प्रबन्धन समिति की बैठक
Please click to share News


नई टिहरी-(ग.नि.समाचार) जनपद के देवलधार स्थित राजीव गांधी नवोदय विद्यायल के प्रबन्धन समिति की बैठक जिलाधिकारी डाॅ0 वी0 षणमुगम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सत्र 2019-20 के लिए विद्यालय हेतु भोजन व्यवस्था बाउन्ड्रीवाल निर्माण, बालिका हास्टल निर्माण, संविदा शिक्षकों, सुरक्षा कर्मियों एवं सफाई कर्मियों के मानदेय/प्रोत्साहन राशि बढ़ाये जाने आदि पर चर्चा हुई।  बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय के शैक्षिक सत्र 2019-20 की भोजन व्यवस्था हेतु ई-निविदा आमंत्रित किये जाने पर सहमति जतायी गयी। जिलाधिकारी ने विद्यालय प्रबन्धन समिति के सदस्यों को निर्देश दिये कि ई-निविदा आमंत्रण में शर्ते तय की जाय ताकि बच्चों को गुणवत्ता युक्त भोजन मिले। किस प्रकार की और कौन सी कम्पनी के खाद्यय पदार्थ क्रय किये जायें, मीनू तय करने का अधिकार, खराब (गुणवत्ताहीन) भोजन बनाने पर पेन्लटी का अधिकार विद्यालय प्रबन्धन समिति के पास होना चाहिए। ई-निविदा में अनुभव प्रमाण पत्र की भी मांग की जाय।

जिलाधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाचार्य को विद्यालय की बउन्ड्रीवाल एवं टोयलेट पिट के प्रस्ताव जिलाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये जिनकी व्यवस्था जिलाधिकारी द्वारा अपने स्तर से की जायेगी। जिलाधिकारी ने विद्यालय में बालिका हाॅस्टल के निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देश दिये। छात्र-छात्राओं हेतु 40 बैड का प्रस्ताव जिलाधिकारी कार्यालय को भेजने के निर्देश दिये जिसकी व्यवस्था जिलाधिकारी अपने सतर से करेगें। जिलाधिकारी ने संविदा शिक्षकों के मानदेय में प्रति पीरियड 30 (तीस) रूपये की वृद्वि किये जाने, विद्यालय में पीआरडी के माध्यम से तैनात सुरक्षा कर्मियों को प्रतिवर्ष रूपये तीन हजार प्रोत्साहन राशि के रूप में दिये जाने एवं सफाई कर्मी संजय के मानदेय में प्रतिमाह दो हजार रूपये की वृद्वि किये जाने तथा सफाई कर्मी अंजू के प्रतिदिन के मानदेय रूपये 50 (पचास) की वृद्वि किये जाने पर सहमति जताई। जिलाधिकारी द्वारा छात्रा हाॅस्टल, विद्यालय के छात्र हाॅस्टल एवं किचन व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया गया।

बैठक में विद्यालय प्रबन्धन (रा0गां0नवो0वि0) समिति के संयोजक मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल, समिति के सदस्य प्राचार्य डायट सीपी नौटियाल, विद्यालय के प्रधानाचार्य गीताराम नौटियाल, अन्य सदस्य एपी बंगवाल, राजकुमारी प्रसाद आदि उपस्थित थे। 


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories