चकराता और पिथौरागढ़ में हादसा चार की मौत कई घायल

चकराता और पिथौरागढ़ में हादसा चार की मौत कई घायल
Please click to share News


चकराता और पिथौरागढ़ में हादसा चार की मौत कई घायल

देहरादून/चकराता * गढ़ निनाद 27 अक्टूबर 2019

उत्तराखंड हादसों का पर्याय बनता जा रहा है आये दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है। शनिवार देर रात को चकराता और पिथौरागढ़ में दर्दनाक हादसा हो गया। दिवाली मनाने जा रहे लोगों की कार खाई में गिरने और बोलेरो पलटने से दोनों हादसों में चार लोगों की मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार चकराता के लोखंडी-कोटी संपर्क मार्ग पर एक बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई जबकि इसमें सवार करीब आठ लोग छिटक कर खाई में जा गिरे। इनमें से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। एक किशोर ने हायर सेंटर ले जाते समय दम तोड़ा। छह अन्य लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। इनमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। उपचार के लिए उसे सीएचसी विकासनगर भर्ती कराया गया है। शेष घायलों का सीएचसी चकराता में उपचार चल रहा है। आठवां व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

एसओ अनूप सिंह नयाल ने बताया कि हादसे में देवी सिंह जोशी (24) पुत्र राजू जोशी निवासी जगथान की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि, यशपाल (13) पुत्र रायसू ने उपचार के लिए ले जाते समय दम तोड़ा। शेष घायलों की पहचान गोविंद (14) पुत्र रनू, रोहित (14) पुत्र जोहिया (15), संदीप (15) पुत्र जालम, गुलाब सिंह (26 ) पुत्र सलिया सभी निवासी जगथात और किशन पुत्र मोहर सिंह निवासी लोहारी के रूप में हुई है। इनमें से किशन की हालत नाजुक बनी हुई है। एसओ ने बताया कि वाहन में आठ लोगों की होने की आशंका है। आठवीं सवारी का पता नहीं चल पा रहा है। उसकी तलाश में रविवार को सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

उधर पिथौरागढ़-घाट एनएच पर डंपर के 300 मीटर गहरी खाई में गिरने से किशोर और चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। किशोर ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरी ओर लोहाघाट क्षेत्र के बाराकोट में जीप खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह जमराड़ी से डंपर (यूके 05सीए1679) पिथौरागढ़ आ रहा था। चुपकोट बैंड के पास डंपर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने से चालक (26) कैलाश सिंह पुत्र गणेश सिंह और भरत सिंह(16) गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने घायलों को खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाया। ग्राम प्रधान कविता महर और ललित महर ने की सूचना पर पहुंची 108 सेवा के कर्मियों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories