राज्य के 89 ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना शुरू

राज्य के 89 ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना शुरू
Please click to share News


देहरादून/नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2019 संपन्न होने के बाद आज मतगणना का काम जारी है। देर सांय या कल तक सारे परिणाम आने की उम्मीद है। सोमवार सुबह आठ बजे से राज्य के 89 ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना शुरू हो चुकी है। अंतिम परिणाम आने तक मतगणना बिना रुके जारी रहेगी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के मुताबिक मतगणना सुबह आठ बजे से प्रारंभ होकर अंतिम परिणाम जारी होने तक बिना रुके जारी रहेगी। इसके लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की गई है। छोटे जिलों में मतगणना देर शाम तक पूरी होने की उम्मीद है, जबकि यूएसनगर जैसे बड़े जिलों में मतगणना दूसरे दिन तक भी जा सकती है। भट्ट ने कहा कि अगर गलती से दूसरे बॉक्स में मत पड़ गया हो तो वह भी दर्ज किया जाय। दरअसल प्रत्येक बूथ पर आयोग ने दो मत पेटियां रखी हुई थी। एक में प्रधान और पंचायत सदस्य जबकि दूसरे में बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य के मत डाले जाने थे। लेकिन मतदाता कई बार मतपत्र गलत पेटी में डाल देते हैं।

आयोग ने ऐसे मामलों में विवाद की आंशका दो देखते हुए स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोनों पेटियों के मत पत्र गिने जाने के बाद ही अंतिम परिणाम की घोषणा की जाए। पहले प्रधान और पंचायत सदस्य के मत गिने जाएंगे, इसके बाद बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य की गिनती होगी। लेकिन प्रधान और ग्राम प्रधान के परिणाम की घोषणा, बीडीसी और जिला पंचायत की गिनती के बाद ही की जाएगी।

टिहरी जिले के 9 विकास खण्डों में सुबह  8 बजे से मतगणना का दौर शुरू हो गया है, पहला नतीजा 9 बजे तक आने की संभावना। ब्लॉक मुख्यालयों पर  प्रत्याशी और उनके समर्थक बड़ी संख्या में जुट गए हैं। पुलिस बल भी तैनाती है। परिणाम के लिए जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। कोई प्रत्याशी अगर मतगणना से सन्तुष्ट नहीं है तो दोबारा मतगणना हेतु आरओ से संपर्क कर सकता है जिला पंचायत के रिजल्ट जिला मुख्यालय से आरओ /एडीएम  धोषणा करेंगे ।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories