ग्राफिक एरा में 1082 छात्रों को मिला प्लेसमेण्ट

ग्राफिक एरा में 1082 छात्रों को मिला प्लेसमेण्ट
Please click to share News

छात्र-छात्राओं में उत्साह के साथ विश्वविद्यालय में जश्न का माहौल

देहरादून ब्यूरो * 10 अक्टूबर

ग्राफिक एरा ग्रुप ने छात्र-छात्राओं के प्लेसमेण्ट का नया कीर्तिमान कायम किया है। वर्ष 2020 में पास आउट होने वाले बैच के प्रथम प्लेसमेण्ट सप्ताह में ग्राफिक एरा के 1082 छात्र-छात्राओं का देश-विदेश की प्रमुख कंपनियों ने चयन कर लिया है। इस मौके पर ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष प्रो0 (डा0) कमल घनशाला ने कहा कि पिछले सत्र में 55 लाख का पैकेज बी टेक के छात्र को मिला था, इस बार भी हम उसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

साल के प्रथम प्लेसेमेण्ट दौर में ही 1082 छात्र-छात्राओं के शानदार प्लेसमेण्ट की खुशी में आज विश्वविद्यालय परिसर में जश्न का माहौल रहा। सैकड़ों छात्र-छात्राएं द्वारा डीजे की धुन पर नाचने के साथ ही मिठाईयां बांटने तथा आतिशबाजी का सिलसिला देर शाम तक चला।

इस मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुुए संस्था के अध्यक्ष डा0 घनशाला ने कहा कि अपनी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग को दुनिया के प्रमुख उद्योगों की नवीनतम टैक्नोलाजी से जोड़ने के कारण यहां के छात्र कारपोरेट जगत की मांग से जुड़ गये है। हर वर्ष बनने वाले प्लेसमेण्ट के शानदार कीर्तिमान इस बात की बानगी पेश करते हैं।

कई छात्र छात्राओं को एक से ज्यादा ऑफर्स

डा0 घनशाला ने कहा कि इस बार अब तक प्लेसमेण्ट का आफर पाने वालों में 20 छात्र-छात्राओं को 10 लाख से ज्यादा का सालाना पैकेज मिला है। इन्फोसिस ने छह छात्र-छात्राओं को आठ लाख, कैपजैमिनी ने पांच छात्र-छात्राओं को 6.8 लाख और टीसीएस ने नौ छात्र-छात्राओं को सात लाख का सालाना पैकेज आफर किया है। प्लेसमेण्ट ड्राइव के पहले हफ्ते में इन्फोसिस ने 432, कागनिजेण्ट ने 159, टीसीएस ने 210, कैपजैमिनि ने 194, नाईनलिप्स ने 18, बाईजूस ने 16 छात्र-छात्राओं को नियुक्ति पत्र दिए हैं। इसमें बी टेक, बीएससी (आईटी), एमसीए तथा एमबीए के छात्र-छात्राएं शामिल हैं।

जेडस्कैलर कम्पनी में 17 लाख का पैकेज पाने वाले मोहित सिंह अधिकारी तथा शशांक रावत ने कहा कि कोर्स पूरा होने से कई महीने पहले शानदार प्लेसमेण्ट होना ख्वाबों के हकीक़त में बदलने जैसा है। उन्होंने इसका पूरा श्रेय ग्राफिक एरा के अध्यक्ष व लोकप्रिय शिक्षक डा0 कमल घनशाला तथा तथा शिक्षकों के मार्गदर्शन और विश्वस्तरीय प्रयोगशालाओं को दिया। इस मौके पर डा० कमल घनशाला ने एक विशाल केक काटकर छात्र-छात्राओं को बधाई दी। डिग्री मिलने से पहले ही नौकरी पाने की खुशी का जोश छात्र-छात्राओं में साफ नजर आ रहा था और केक कटते ही वे अपने हाथों से विक्टरी का चिन्ह दिखाते नजर आये।

छात्र-छात्राओं का चयन मल्टी नेशनल कम्पनियों द्वारा कराई गई ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के बाद हुआ। अभी अगले वर्ष जून तक कई और प्लेसमेण्ट ड्राइवस आयोजित किए जायेंगे और प्लेसमेण्ट का आंकड़ा और अधिक बढ़ेगा।

इस मौके पर ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 (डॉ0) संजय जसोला, डायरेक्टर डॉ0 अजय कुमार, रजिस्ट्रार कर्नल बी0 एस0 बिष्ट, डॉ0 एम0 पी0 सिंह, श्री बी0 के0 कौल, डीन रिसर्च डॉ0 भास्कर पंत, विभागाध्यक्ष कंप्यूटर इंजीनियरिंग डॉ0 डी पी सिंह सहित ग्राफिक एरा डीम्ड विश्वविद्यालय तथा ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष, शिक्षक, स्टाफ तथा भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories