भारतीय टीम को अब आईसीसी टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाना चाहिए: गांगुली

भारतीय टीम को अब आईसीसी टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाना चाहिए: गांगुली
Please click to share News

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर विराट ने साफ किए अपने इरादे, कहा-अब ध्यान सिर्फ कप जीतने पर

अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाएगा। उससे पहले 21 फरवरी से आठ मार्च तक महिला टी-20 वर्ल्ड कप होगा। दोनों टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में ही होंगे। भारतीय टीम पिछली बार 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ सात विकेट से हार गई थी। इसके बाद 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान ने हरा दिया था। इस साल जुलाई में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रन से हार गई थी।

बीसीसीआई नए चुने गए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी गुरुवार को कहा था भारतीय टीम को अब आईसीसी टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाना चाहिए और वह इस बारे में कप्तान विराट कोहली से बात करना चाहेंगे। गांगुली ने कहा था कि मैं चाहता हूं कि कोहली इस बारे में गंभीरता से विचार करें।

विराट ने भी कहा है कि हम ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले अपनी टीम का कॉम्बिनेशन सही करना चाहते हैं। टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में टी-20 के पहले विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था।

क्या धोनी युग अब वाकई समाप्त हो जाएगा? जी हां, सवाल तो अहम है, लेकिन इसका जवाब माही के अलावा किसी और के पास नहीं। खबरों की मानें तो भारतीय टीम ने धोनी से आगे सोचना शुरू कर दिया है। मतलब साफ है कि धोनी अब शायद ही टीम इंडिया में कभी शामिल किए जाए। माही की जगह अब युवा खिलाड़ियों को ही मौका दिया जाएगा।

दरअसल, मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक 24 अक्तूबर को मुंबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और चयनकर्ताओं के बीच बैठक होगी, जिसमें धोनी के टीम में बने रहने या नहीं रहने पर फैसला किया जाएगा।

रिपोर्ट की मानें तो अगले महीने होने वाली बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए धोनी अगर उपल्ब्ध भी रहेंगे तो उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली समिति की नजरें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नए खिलाड़ियों की तलाश पर है।

हाल ही में सौरव गांगुली ने धोनी के संन्यास मसले पर मीडिया से बातचीत में कहा था, ‘हमें देखना होगा कि धोनी क्या चाहते हैं। मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि वह क्या चाहते हैं और क्या नहीं।’ उन्होंने कहा, ’24 तारीख को जब मैं चयनकर्ताओं से मिलूंगा तो इस बारे में बात करूंगा। मैं जानना चाहूंगा कि चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं। इसके बाद मैं अपनी राय बताऊंगा।


Please click to share News

admin

Related News Stories