लोक सेवा आयोग ने कंप्यूटर सर्टिफिकेट की वजह से रिजेक्ट सबसे ज्यादा आवेदन

लोक सेवा आयोग ने कंप्यूटर सर्टिफिकेट की वजह से रिजेक्ट सबसे ज्यादा आवेदन
Please click to share News


उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अपर निजी सचिव परीक्षा में गजब का कारनामा दिखाया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की अपर निजी सचिव भर्ती परीक्षा-2017 में मुख्य परीक्षा के लिए आए 1634 आवेदनों में से 1530 रिजेक्ट कर दिए गए हैं। ये आवेदन कंप्यूटर सर्टिफिकेट की वजह से रिजेक्ट किए हैं। इससे अभ्यर्थियों में रोष है। 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने आयोग और सचिवालय में अपर निजी सचिव की भर्ती के लिए 31 जुलाई 2017 को नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके तहत 11 नवंबर 2017 को प्री परीक्षा हुई थी, जिसका परिणाम 11 अप्रैल 2018 में जारी किया गया। आयोग ने इसके बाद 27 अप्रैल 2018 को मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन मांगे। अभ्यर्थियों का कहना है कि 18 महीने के बाद 1634 (आरटीआई में मिली सूचना के मुताबिक) आवेदनों में से छंटनी करके 1530 को रिजेक्ट कर दिया गया।

इतने लंबे समय से जो अभ्यर्थी इस परीक्षा की तैयारी में जुटे थे, उन्हें बड़ा धक्का लगा है। प्री परीक्षा पास करने वाले संतोष चंद, अजय कुमार शर्मा, मौ. राशिद, निधि, प्रियंका, मौ. सलीम, मयंक वर्मा, विपिन कुमार, विशान सिंह, शोभा, लक्ष्मी, जुबिन सिद्दीकी, अखिलेश मैठाणी, विपिन नौटियाल, कल्पना, माही चौहान और अजय पैन्यूली का कहना है कि आयोग 18 माह के बाद किसी परीक्षा की तिथि घोषित करने के बजाए, अब रिजेक्ट लिस्ट जारी कर रहा है। वह इतने समय से तैयारी में जुटे हुए हैं। अब अगर आवेदन रिजेक्ट हो गया तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories