29 अक्टूबर: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दिवस

29 अक्टूबर: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दिवस
Please click to share News


29 अक्टूबर: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दिवस

‘National Disaster Management Day’ on Oct 29

नवीन पटनायक ने ओडिशा आपदा तैयारी दिवस पर प्रदर्शनी का उदघाटन किया

भुवनेश्वर (ओडिशा): 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार, 29 अक्टूबर को ओडिशा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ओएसडीएएम) में ओडिशा आपदा तैयारी दिवस और राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण, 2019 के अवसर पर एक प्रदर्शनी का उदघाटन किया।

faani-odisha-disaster-1
faani-odisha-disaster
cyclone-stuck-odisha-disaster

Previous
Next

आपदा तैयारी दिवस के अवसर पर बोलते हुए, पटनायक ने कहा, “मैं ओडिशा के लोगों के लिए आपदा-लचीलापन राज्य बनाने के उनके दृढ़ संकल्प और एकजुटता के लिए अपनी प्रशंसा करता हूं। इस साल 2019 में, ओडिशा को गंभीर चक्रवाती तूफान फानी का सामना करना पड़ा, जो मई में ओडिशा तट से टकराया था। जिससे 3 राज्य के 14 जिलों में 1.65 करोड़ से अधिक की संपत्ति कानुकसान और हजारों लोगों के जीवन को प्रभावित किया। ओडिशा ने आपदा से निपटने के लिए एक वैश्विक मानदंड स्थापित किया है और संभावित आपदाओं की सभी घटनाओं का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “सरकारी अधिकारियों, स्वयंसेवकों और सिविल सोसाइटी संगठनों द्वारा किये गए बचाव, राहत और पुनर्वास उपाय प्रशंसा के पात्र हैं।” साथ ही उन्होंने कहा, “मैं ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ), ओडिशा फायर सर्विस, एनडीआरएफ और ओडिशा पुलिस के जवानों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए आभार व्यक्त करता हूं।” 


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories