आईटीआई बौराड़ी समेत 19 का विलय

आईटीआई बौराड़ी समेत 19 का विलय
Please click to share News

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 29 नवंबर 2019

उत्तराखंड सरकार रोजगार देने में लगातार फिसड्डी साबित हो रही है। कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के कम छात्र संख्या वाले 19 आईटीआई का विलय कर दिया गया है। जिनमें आईटीआई बौराड़ी भी शामिल है। हालांकि आपस में मिलाए गए सभी आईटीआई आस पास ही अलग- अलग संचालित हो रहे थे। सरकार का मानना है कि प्रदेश में आईटीआई में छात्र संख्या लगातार गिर रही है,जबकि राजनैतिक दबाव के चलते आईटीआई की संख्या जरूरत से ज्यादा हो गई है।

प्रदेश के अंदर कुछ आईटीआई तो ऐसे भी हैं,जो भवन निर्माण होने के बावजूद संचालित नहीं हो पाई। सरकार को यहां कार्मिकों की उपलब्धता भी करनी पड़ रही है। इस कारण अब राज्य सरकार ने आस पास स्थित 19 आईटीआई का आपस में विलय कर दिया है। बंद किए गए आईटीआई के छात्रों और स्टॉफ को दूसरे आईटीआई में स्थानांतरित किया जाएगा।

उत्तराखंड में जिन आईटीआई का विलय किया गया है उनमें आईटीआई बौराड़ी का विलय नई टिहरी में,आईटीआई लोअर बाजार श्रीनगर का विलय श्रीनगर में,महिला आईटीआई काशीपुर और महुआ खेड़ागंज का विलय युवक काशीपुर में किया गया है।

वहीं महिला आईटीआई हल्द्वानी का विलय युवक हल्द्वानी में, सहसपुर स्थित बोक्सा और मुस्लिम आईटीआई का विलय कर ट्रेनिंग सेंटर संचालित किया जाएगा। सितारंगज स्थित दोनों आईटीआई का आपस में विलय किया गया है। आईटीआई गुरना का विलय आईटीआई पिथौरागढ़ में, आईटीआई धारचूला का विलय आईटीआई अस्कोट में और महिला आईटीआई ढकरानी का विलय आईटीआई विकासनगर में किया गया है।


Please click to share News

admin

Related News Stories