नरेंद्रनगर महाविद्यालय में ई-सिगरेट के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम

नरेंद्रनगर महाविद्यालय में ई-सिगरेट के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम
नरेंद्रनगर महाविद्यालय में ई-सिगरेट के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम
Please click to share News


शुक्रवार * 22 नवंबर। गढ़ निनाद ब्यूरो 

नरेंद्रनगर * टिहरी। धर्मानन्द उनियाल राजकीय महाविद्यालय की ओर से छात्र छात्राओं को नशे के दुष्प्रभाव से बचने के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो0 जानकी पंवार ने बताया कि भारत सरकार की ओर से ई-सिगरेट को प्रतिबन्धित किए जाने की पहल पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है उन्होंने बताया कि इस जन जागरूकता अभियान का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को नशे की प्रवृति से दूर रखना है. साथ ही युवाओं की राष्ट्र निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित करना है। 

प्राचार्या  प्रो0 जानकी पंवार ने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए नशे के दुष्प्रभावों के प्रति आगाह किया. उन्होंने बताया कि कहा कि नशा न सिर्फ संबंधित व्यक्ति के लिए हानिकारक है बल्कि इससे पूरे परिवार एवं समाज के लिए भी अभिशाप है। साथ ही उन्होंने छात्र छात्राओं के माध्यम से आम जनता को जागरूक करने हेतु आहवान किया। 

इस अवसर पर एंटी ड्रग सेल के सहसंयोजक डाॅ0 संजय कुमार ने कहा कि किसी भी प्रकार के नशे का सबसे बड़ा प्रभावित होने वाला वर्ग युवा ही है, जबकि देश के निर्माण की जिम्मेदारी भी युवाओं के ही कंधों पर है। अतः हमें यह तय करना होगा कि हम नशा चुने या विकास? 

नशे प्रति जागरूक करते हुए डाॅ0 विक्रम सिंह वर्तवाल ने कहा कि आधुनिक होती पीढ़ी के सामने नशे की आधुनिक प्रवृति भी पनप रही है। ई- सिगरेट के रूप में पनप रही यह नई शैली न सिर्फ हमारी युवा पीढ़ी का लुभा रही है बल्कि उसे अपना शिकार भी बना रही है। आज जरूरत इस बात की है हम समाज के इन खतरों के बारे में सजग हों ताकि युवा पीढ़ी को इस दुष्प्रभाव से बचाया जा सके। 

इस अवसर पर डाॅ0 सपना कश्यप, डाॅ0 ईरा सिंह, डाॅ0 पारूल मिश्रा, डाॅ0 सृचना सचदेवा, डाॅ0 डाॅ0 मनोज सुंद्रियाल, विशाल त्यागी के अलावा, छात्र संघ अध्यक्ष मानवेंद्र भण्डारी, अंकिता भट्ट, श्रुति मनवाल, अक्षत मनवाल, प्रिया सकलानी, मनीषा राणा, शिवानी, प्रीति, नितिन शर्मा आदि छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें भी पढ़ें: 


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories