सूचना: हिमालयन हॉस्पिटल द्वारा टिहरी में लगने वाले स्वास्थ्य शिविर

सूचना: हिमालयन हॉस्पिटल द्वारा टिहरी में लगने वाले स्वास्थ्य शिविर
Please click to share News


स्वास्थ्य शिविर:  

  • 22 नवम्बर को कांडीखाल
  • 23 नवम्बर को चाका 
  • 25 नवम्बर को गजा और 
  • 26 नवम्बर को नागणी में 

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 21 नवम्बर 2019

हिमालयन हॉस्पिटल द्वारा कल 22 नवंबर को कांडीखाल में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिला अस्पताल बौराड़ी के प्रशासक पुनीत गुप्ता ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल द्वारा आज 21 नवम्बर को कानाताल में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में मरीज़ों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। कई मरीज़ों के ‘एक्स रे’ एवं ब्लड टेस्ट भी किए गए।

हिमालयन हॉस्पिटल द्वारा 2 नवम्बर से अब तक  धारकोट, चोपड़ियाल गांव, नकोट, जाजल, गरखाल, जड़धार गांव, पोखरी, बादशाहीथौल, जगधार, मन्ज्यूड, जाखणी धार, भागीरथी पुरम, कोटी कॉलोनी, बहेड़ा, तथा कानाताल में स्वास्थ्य शिविर लगाए गए है। आगे 22 नवम्बर को कांडीखाल, 23 नवम्बर को चाका, 25 को गजा और 26 को नागणी में शिविर आयोजित किए जायेंगे।

पुनीत गुप्ता ने बताया कि जनता की सुविधा के लिए कैम्प में ‘एक्स रे’ के अलावा ब्लड से संबंधित टेस्ट किये जाते हैं। गंभीर रोगियों को जिला अस्पताल भर्ती किया जाता है। गुप्ता ने बताया कि जिला अस्पताल में 24 घंटे ब्लड सैम्पल लिये जा रहे है। ब्लड रिपोर्ट भी तैयार होने पर तुरंत दी जाती है, लेकिन कुछ सैंपल ऐसे होते हैं जिन्हें कई घण्टों तक नहीं रखा जा सकता है। ऐसे मरीज़ों को दूसरे दिन बुलाया जाता है। 

उन्होंने कहा कि अल्ट्रासाउंड मशीन जल्दी ही शुरू की जाएगी। सुरक्षा कर्मचारियों के मामले में कहा कि यह ज़िम्मा भास्कर सेक्युरिटीज के पास है और उनसे बात की गयी है। गुप्ता ने बताया कि जिला अस्पताल बौराड़ी को मार्च 2019 में हिमालयन हॉस्टिपल को दिये जाने के बाद से अब तक ब्लड टेस्ट, माइनर ऑपरेशन, मेजर ऑपरेशन तथा सिजेरियन ऑपरेशनों की संख्या सरकारी की तुलना में काफी ज्यादा है। 

ज्ञातव्य है कि जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को चाक-चौबंद  करने को लेकर अभी कुछ दिन पूर्व एकता मंच के संयोजक आकाश कृशाली एवं पालिका अध्यक्ष सीमा कृशाली के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया था। लगभग दस माँगे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सामने रखी गई थी जिन पर उन्होंने तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories