नई टिहरी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पारित

नई टिहरी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पारित
नई टिहरी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक
Please click to share News


नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 21 नवम्बर 2019

नई टिहरी पालिकाध्यक्ष सीमा कृशाली की अध्यक्षता में पालिका बोर्ड की बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए। पालिकाध्यक्ष ने शहर की आंतरिक सड़कों की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शासन से बजट मिलने पर ही सड़कों का उद्धार हो पाएगा। उन्होंने कहा कि आंतरिक सड़को के लिए पालिका के पास इतना बजट नहीं है कि हम मरम्मत कर सकें। उन्होंने मीडिया से इस मामले को उठाने को कहा।

पालिकाध्यक्ष सीमा कृशाली द्वारा सदन को अवगत कराया गया कि विद्युत उपकरण एवं सफाई उपकरण क्रय किये जाएं, प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया। अधिशासी अधिकारी राजेंद्र सिंह सजवाण ने कहा कि स्थानीय स्तर पर जेसीबी व ट्रक अधिकृत किया जाए जिसका निरीक्षण अपर सहायक अभियंता द्वारा किया जाए। पालिकाध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि शहर के कई स्थानों पर हाईटेक शौचालय बनाये गए हैं और सौंदर्यीकरण भी किया गया है लेकिन पानी का कनेक्शन नहीं लगने से अभी चालू नहीं हो पाए। इस बाबत जल संस्थान को कहा गया है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी वार्डों में कॉलोनियों में गेट लगाये जाने हैं ताकि आवारा पशु अंदर न जा सके।

बोर्ड बैठक में सभी सभासदों ने पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आवारा पशुओं पर अंकुश लगाने की मांग की। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में कई बार नोटिस जारी किए गए हैं । उन्होंने अधिशासी अधिकारी राजेंद्र सिंह सजवाण को 15 दिन का अंतिम नोटिस देने को कहा। सीमा कृशाली ने कहा कि अगर इसके बावजूद आवारा कुत्तों, पशुओं पर लगाम नहीं लगी तो यह काम ठेकेदार को सौंप दिया जाएगा।

सभासद विजय कठैत ने कहा कि जल संस्थान नालियों में पाईप बिछा देता है इसे रोका जाए और संस्थान को पत्र भी लिखा जाए। कठैत ने कहा लोग सड़कों पर रेत, बजरी, मिट्टी डाल रहे हैं पालिका नोटिस क्यों नहीं देती। ई.ओ. ने कहा कि अब उस मामले में शक्ति बरती जायेगी। सभासद अनीता थपलियाल ने वार्ड 5 में पानी एवं सीवर की समस्या हल करने के लिए बोर्ड बैठक में जल संस्थान के अधिकारी/कर्मचारी बुलाने का प्रस्ताव रखा।बैठक में वार्ड सदस्यों के अलावा पालिककर्मी मौजूद रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories