रविवार सुबह दिल्ली में पांच मंजिला इमारत में भीषण आग, 43 लोगों की मौत, कई घायल

रविवार सुबह दिल्ली में पांच मंजिला इमारत में भीषण आग, 43 लोगों की मौत, कई घायल
रविवार सुबह दिल्ली में पांच मंजिला इमारत में भीषण आग, 45 लोगों की मौत, कई घायल
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार, दिल्ली 

  • उत्तर दिल्ली के रानी झांसी रोड के अनाजमंडी इलाके में रविवार तड़के भीषण आग
  • पैकेजिंग और बैग बनाने वाली फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने से लगी आग
  • अधिकतर लोगों की दम घुटने से मौत 
  • मरने वाले अधिकतर लोग यूपी और बिहार के

रविवार, 8 दिसंबर: आज सुबह लगभग पांच बजे रानी झांसी रोड के अनाज मंडी स्थित पांच मंजिला इमारत में भीषण आग लग गयी. यह आग एक अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री में लगी, जिसमें उस वक्त करीब 60 से 70 लोग सो रहे थे। भीषण आग से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है और कई घायल बताए जा रहे हैं।

पांच मजिला इमारत में अवैध रूप से चल रही एक फैक्ट्री में लगी आग की लपटें बहुत तेज थी, और आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 गाड़ियां बुलानी गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद तड़के दिल्ली के फायर ब्रिगेड का कॉल किया गया। अतुल गर्ग फायर सर्विस डायरेक्टर दिल्ली ने बताया कि करीब पांच बजे आग पांच मंजिला इमारत में लगी। उस वक्त उस मंजिल पर करीब 60 से 70 लोग सो रहे थे, जिनमें अधिकतर लोग मजदूर या फैक्ट्री में काम करने वाले  बताये जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी दिल्ली के अनाजमंडी इलाके में रविवार तड़के लगी भीषण आग। आग एक पांच मंजिला इमारत में स्थित पैकेजिंग और बैग बनाने वाली फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने से लगी। उक्त इमारत संकरी गलियों में स्थित है। जिसमें अवैध रूप से फैक्ट्री चल रही थी।

अग्निशमन सेवा अधिकारियो को आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिलने के बाद तुरंत दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर पहुंचे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि आग लगने की वजह का पूरी तरह से पता नहीं चला है। साथ ही उन्होंने कहाँ कि पूरी घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जाएगी और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा. घायलों के इलाज का खर्च सरकार से दिए जाने का भी ऐलान किया है।

फैक्ट्री मालिक रिहान पुलिस ने हिरासत में

 उक्त फैक्ट्री के मालिक रिहान को सदर बाजार थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है। साथ ही रिहान के पिता रहीम को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है। इस भीषण अग्निकांड मामले में पुलिस ने फैक्ट्री मालिक रिहान के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया है और केस की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी है। 

ताजा जानकारी के अनुसार आग अग्निकांड में आग से झुलसने से अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है। आग से झुलसे लोगों को दिल्ली के लेडी हार्डिंग, सफदरजंग और एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


Please click to share News

admin

Related News Stories