उत्तराखंड में बर्फ़बारी से शीतलहर, स्कूलों में आज छुट्टी

उत्तराखंड में बर्फ़बारी से शीतलहर, स्कूलों में आज छुट्टी
उत्तराखंड में बर्फ़बारी से शीतलहर, स्कूलों में आज छुट्टी
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार

टिहरी/पौड़ी, 3 दिसम्बर 2019

भारत मौसम विज्ञान विभाग तथा मौसम केंद्र देहरादून की भविष्यवाणी सच निकली। उत्तराखंड के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कल से कहीं-कहीं भारी से हल्की बर्फबारी/वर्षा  हो रही है। टिहरी में कल दिन भर रुक रुक कर वारिश हुई। देर रात से बारिश हो रही है जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार कल तक मौसम ऐसा ही रहने के आसार हैं । शीत लहर के चलते अधिकांश जिलों में आज स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

उत्तराखंड के चारों धामों में भारी बर्फबारी जारी है। टिहरी जिले के ऊँचाई वाले स्थानों धनोल्टी, सुरकण्डा, चंद्रबदनी समेत कई जगहों पर बर्फ़बारी हो रही है। जिला एवं पालिका प्रशासन ने शहर के मुख्य स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की है।

टिहरी जिले में जिलाधिकारी डॉ0 विष्णमुगम ने जिला/तहसील /विकास खंड/पंचायत स्तर पर सभी संबंधित अधिकारियों को जनपद में प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखने के निर्देश दिये। 

उन्होंने बर्फबारी /वर्षा के कारण अवरूद्ध मोटर मार्गों को तत्काल यातायात हेतु खुलवाने, पर्वतीय क्षेत्रों की सड़कों में फिसलन की स्थिति होने की सम्भावना के दृष्टिगत यात्रियों/पर्यटकों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। जनपद के अन्तर्गत शीतलहरी के दृष्टिगत सार्वजनिक स्थानों पर नगर पालिका, नगर पंचायत एवं तहसीलों के द्वारा अलाव जलाने की व्यवस्था करने को कहा गया है। जिलाधिकारी ने13 दिसंबर को जनपद के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है।

उधर जनपद पौड़ी में ओलावृष्टि/बर्फबारी होने के कारण शीतलहर की सम्भावना को देखते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जिला/तहसील /विकास खंड/पंचायत स्तर पर सभी संबंधित अधिकारियों को जनपद में प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखने के निर्देश दिये। 

जिलाधिकारी ने कल (आज) 13 दिसंबर को जनपद के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। साथ ही अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत होने वाली बर्फबारी की सूचना आपदा परिचालन केंद्र पौड़ी को दूरभाष नं0 01368-221840, मोबा. नं. 9412082535 पर तत्काल सूचित करने के निर्देश दिये गये हैं।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories