जिलाधकारी ने जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों का किया निस्तारण

जिलाधकारी ने जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों का किया निस्तारण
Please click to share News


नई टिहरी * गढ़ निनाद, 09 दिसम्बर 2019

जिलाधिकारी टिहरी ने जनता दरबार में प्राप्त कुल 16 शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये गये हैं। दर्ज शिकायतें लोनिवि, पेयजल एवं पुनर्वास विभाग से सम्बन्धित थी।

जनता दरबार में बुडोगी की कुसुम चौहान ने बसंत बिहार नई टिहरी में स्थित प्लाट नम्बर 437 का रास्ते के लिए नक्शे का सीमांकन करने, रौलाकोट के ग्रामीणों ने अपनी कृषि भूमि जिसकी रजिस्ट्री टिहरी अवस्थापना पुनर्वास खंड नई टिहरी के पक्ष में की जा चुकी है पर स्थित वृक्षों का प्रतिकर भुगतान न किये जाने, ग्राम क्यारी पट्टी मखलोगी के शांति प्रसाद ने चम्बा आईटीआई रोड पर उनकी भूमि के उत्तरी साईड पर बिछायी गयी विद्युत लाईन को हटाने, सिल्ला उप्पू के शिव प्रसाद सेमवाल ने टिहरी डैम वन प्रभाग स्तर से कार्यो का भुगतान न किये जाने का मामला उठाया।

मोलनो के ग्रामवासियों ने कोटी फैगुल बैण्ड से पौखाल बाजार तक मोटर मार्ग के अलाइंमेन्ट बदलवाने, नकोट के मदन सिंह राणा ने आवासीय भूखण्ड आवंटन करने, धलौल्टी के ग्राम विलवाला के ग्रामवासियों ने अनुसूचित बस्ती न्याली-खाला में पीने के पानी की पाईप लाईन की मरम्मत करवाये जाने, नगर मण्डल उपाध्यक्ष दर्मियान सिंह नेगी ने जौल-देवरी मोटर मार्ग के सुदृढीकरण, चम्बा-जौैल-बहेडा-कुडियालगाॅव मोटर मार्ग की मरम्मत, काॅलेज रोड चम्बा मल्ला में एक सुलभ शौचालाय बनवाने आदि प्रकरण जनता दरबार में रखे गये। जिनमें जिलाधिकारी अधिकांश शिकायतों का निस्तारण किया गया तथा अन्य शिकायतों पर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्यवाही के निर्देश दिये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, डीएफओ कोको रोसे, सीएमओ भागीरथी जंगपांगी, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डाॅ पीएस रावत, जीएम डीआईसी महेश प्रकाश, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक एसपी सेमवाल, डीएसओ मुकेश, युवा कल्याण अधिकारी मुकेश चन्द्र डिमरी, ईई जल संस्थान सतीश नौटियाल, ईई जल निगम आलोक कुमार, ईई लोनिवि प्रन्तीय खण्ड केएस नेगी, जिला सेवायोन अधिकारी विक्रम के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

विजय दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक

आगामी 16 दिसम्बर को जिला मुख्यालय सहित पूरे जनपद में विजय मनाया जायेगा। विजय दिवस की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी डाॅ.वी.षणमुगम ने बैठक कर विजय दिवस की तैयारियों को लेकर चर्चा की।1971 के युद्व में शहीदों को श्रृद्धांजलि अर्पित करने के लिए जिला मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक पर श्रृदांजलि समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने समारोह स्थल पर साफ-सफाई, पेयजल, सजावट एवं अन्य व्यवस्थाओं हेेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी ने सैनिक कल्याण विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि सामारोह में जनपद के सम्मानित, प्रबुद्ध, वर्तमान एवं भूत पूर्व जनप्रतिधि, नागरिक मंच, व्यापार मंडल इत्यादि के सम्मानित व्यक्तियों को अनिवार्य रुप से बुलाया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर तैयार की गयी रूपरेखा के बारे में जानकारी दी।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories