गड़ाकोट में पेयजल संकट: आंदोलन की चेतावनी

गड़ाकोट में पेयजल संकट: आंदोलन की चेतावनी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार

नई टिहरी, 27 दिसम्बर 2019

विकास खण्ड देवप्रयाग की ग्राम पंचायत गड़ाकोट (पलेठी) में पिछले तीन हफ़्तों से पेयजल किल्लत बनी हुई है। पेयजल आपूर्ति न होने से ग्रामीणों को कई किमी दूर से पानी ढोना पड़ रहा है। पानी की सप्लाई न होने से ग्रामीणों में जल संस्थान के प्रति रोष बना है। जल्द पेयजल आपूर्ति सुचारु न होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में ई-लर्निंग एवं ई-कन्टेंट डेवलपमेन्ट पर कार्यशाला” 
भी पढ़ें

ग्राम प्रधान गड़ाकोट पुष्पा देवी ने बताया कि विभाग द्वारा बनवाये गए पेयजल टैंक में पिछले तीन सप्ताह से पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है। जिस कारण गांव के करीब 150 परिवार पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं। गांव की महिलाएं और बच्चे बहुत दूर स्रोत से पानी लाने को मजबूर है। जंगल का रास्ता होने से यहां गुलदार और अन्य जंगली जानवरों का भय हर समय बना हुआ है। 

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में इ-गवर्नेंस पर कार्यशाला
भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि  विभाग को सूचना दी गई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है। ग्रामीणों ने जल संस्थान के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तीन दिनों के भीतर पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं होती है तो वह जल संस्थान दफ्तर का घेराव करने के लिए बाध्य होंगे। मांग करने वालों में ग्रामीण मेल सिंह राणा, रामदास, बिक्रम सिंह, बबली असवाल, दर्मियान सिंह, मोर सिंह आदि हैं।


Please click to share News

admin

Related News Stories