खुश खबरी: अब जिला अस्पताल बौराड़ी में हो पाएगा मानसिक रोगियों का ईलाज

खुश खबरी: अब जिला अस्पताल बौराड़ी में हो पाएगा मानसिक रोगियों का ईलाज
जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ.अमित राय ने हासिल किया प्राइमरी केयर साइकेट्री का डिप्लोमा
Please click to share News

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ0 अमित राय ने हासिल किया प्राइमरी केयर साइकेट्री का डिप्लोमा

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 6 दिसंबर 2019

जिला अस्पताल बौराड़ी के सीएमएस डॉ.अमित राय ने प्राइमरी केयर साइकेट्री का डिप्लोमा हासिल कर टिहरी जनपद के उन मानसिक रोगियों के लिए निश्चित तौर पर एक शुभ सूचना है। मानसिक रोगियों का अब टिहरी में ही इलाज़ हो पायेगा। इससे पहले मानसिक रोगियों को बड़े शहरों की ओर भागना पड़ता था जिससे समय और पैसा दोनो बर्बाद होता था। डॉ अमित राय एक कर्मठ, ईमानदार एवं सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। अब उनकी देख रेख में प्राइमरी केयर साइकेट्री की सुविधा टिहरी जिला अस्पताल में मिल सकेगी। अब मानसिक बीमारी से जूझ रहे रोगियों को टिहरी जनपद से बाहर जाने की जरूरत नही पड़ेगी।

बताते चलें कि एम्स ऋषीकेश में राज्य भर के राजकीय चिकित्सिको को प्राइमरी केयर साइकेट्री डिप्लोमा प्रोग्राम निम्हांस बैंगलोर व एनएचएम उत्तराखण्ड के संयुक्त तत्वाधान में दिया गया था। जिसमें निम्हांस बैंगलोर की ओर से नेशनल हेल्थ मिशन उत्तराखण्ड के साथ वर्ष 2017 से डिप्लोमा इन प्राइमरी केयर साइकेट्री का एक वर्षीय सर्टिफ़िकेट कोर्स प्रारम्भ किया गया।

जिला अस्पताल बौराड़ी, नई टिहरी में सीएमएस के पद पर तैनात डॉ० अमित राय ने सर्टिफ़िकेट कोर्स प्राप्त किया है। अब डॉ० अमित रॉय द्वारा प्राइमरी केयर साइकेट्री की सेवा जिला अस्पताल बौराड़ी में ही उपलब्ध कराई जायेगी। डॉ० अमित कई वर्षों से टिहरी जनपद में विभिन्न पदों पर अपनी सेवायें देते रहे हैं। डिप्लोमा इन प्राइमरी केयर साइकेट्री का एक वर्ष का डिप्लोमा प्राप्त करते हुये डॉ० अमित रॉय का कहना था कि अब जो मरीज़ मानसिक बीमारी से ग्रसित हैं और गरीब तबके से हैं उनको टिहरी जनपद से बाहर जाने की जरूरत नही पड़ेगी । इससे ऐसे मरीज़ों के समय और पैसे दोनों की बचत होगी।


Please click to share News

admin

Related News Stories