शिवप्रसाद सेमवाल की रिहाई को राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

शिवप्रसाद सेमवाल की रिहाई को राज्यपाल को भेजा ज्ञापन
शिवप्रसाद सेमवाल की रिहाई को राज्यपाल को भेजा ज्ञापन
Please click to share News

गढ निनाद * नई टिहरी, 5 दिसम्बर 2019

पर्वत जन न्यूज पोर्टल के संपादक शिव प्रसाद सेमवाल की गिरफ्तारी के विरोध में टिहरी में विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक संगठनों के लोगों ने जिलाधिकारी के माध्यम से महामहीम राज्यपाल को ज्ञापन भेजा हैं। 

ज्ञापन में कहा गया है कि सेमवाल के खिलाफ एक आलेख लिखने और एक कथित वीडियो जारी करने पर एवं मनगढ़ंत तथ्यों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सेमवाल वर्षो से अपने संपादकीय लेखों, समाचारों के माध्यम से पहाड़ की समस्याओं को उजागर करने के साथ-साथ निर्भीक पत्रकारिता करते हैं। यही कारण है कि वह हमेशा सत्ता एवं प्रति पक्ष के निशाने पर रहे हैं।वह उत्तराखण्ड राज्य आंदोलन में भी संघर्शषील रहे हैं। समय-समय पर जनता की आवाज को उठाते रहे है।


ज्ञापन में कहा गया है कि सेमवाल की गिरफ्तारी के बाद से उनके वृद्ध माता-पिता सदमे में हैं इसलिये तत्काल उनकी रिहाई की जाए। सेमवाल की गिरफ्तारी से प्रतीत होता है कि संविधान के अनुच्छेद 19 वाक् और अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मानो सरकार अंकुश लगा रही हो। न्याय हित में उनके मामले की व्यापक जांच करवा कर  मुकदमा वापस लेने की अपील की गयी है।

ज्ञापन देने वालो में देवेन्द्र नौडियाल, अध्यक्ष शहर कांग्रेस, कुलदीप पंवार प्रदेश सचिव कांग्रेस, किशन सिंह रावत महासचिव राज्य आंदोलनकारी मंच, श्रीपाल चौहान राज्य आंदोलनकारी, सुन्दर लाल उनियाल अध्यक्ष नागरिक मंच, इसरार फारूकी, नरेन्द्र चन्द्र रमोला, विक्रम सिंह पंवार, महिपाल सिह नेगी, सतीश चमोली सभासद नगर पालिका टिहरी, रवीश उनियाल, शक्ति जोशी, जगदम्बा रतूडी पूर्व प्रमुख, पदम सिंह कुमाई, जय प्रकाश पाण्डेय, श्रीमती आशा रावत जिलाध्यक्ष कांग्रेस सेवादल टिहरी समेत दो दर्जन से अधिक लोग शामिल है।


Please click to share News

admin

Related News Stories