जिला पंचायत बैठक में पीएमजीएसवाई सवालों के घेरे में

जिला पंचायत बैठक में पीएमजीएसवाई सवालों के घेरे में
Please click to share News


जिला पंचायत बैठक में पीएमजीएसवाई की कार्य प्रणाली पर अध्यक्ष ने जताई नाराज़गी: कहा आँकड़ों में न उलझाएं

गढ़ निनाद समाचार * नई टिहरी, 27 दिसम्बर 2019

जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक हुई जिसमें टिहरी विधायक धन सिंह नेगी भी उपस्थिति रहे। बोर्ड बैठक में सर्वाधिक शिकायतें पीएमजीएसवाई की सड़कों को लेकर सामने आई। जिन पर विभाग के अभियंताओं की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आने से जिला पंचायत अध्यक्ष ने गहरी नाराज़गी जताई। कहा कि अभियंता सदन के माध्यम से सदस्यों को सटीक जानकारी देने के बजाय उलझाने की कोशिश कर रहे हैं।

बैठक में जिला पंचायत सदस्य रघुवीर सजवाण ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों  से संबंधित प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति व ध्वनि मत से प्रस्ताव पारित कर शासन को भेजने का निर्णय लिया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी संदीप ने बैठक में जल्दी ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खाली पदों के लिए विज्ञप्ति जारी करने की जानकारी दी।

बैठक में उपस्थित टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है। पीएमजीएसवाई की सड़कों में पांच वर्ष के रखरखाव का ठेकेदार का अनुबंध खत्म होने के बाद सड़कों के अनुरक्षण में आ रही समस्याओं को लेकर अधिकांश जिला पंचातय सदस्यों ने सवाल उठाये। जिस पर सदन ने विभाग को पांच साल का समय पूरा कर चुकी सड़कों की मरम्मत के लिए शासन स्तर पर समाधान निकालने की बात कही गई।लोनिवि की वन अधिनियम या अन्य कारणों से अधूरी पड़ी सड़कों के काम को पूरा करने के सदन ने निर्देश दिये। 

इस मौके पर सीडीओ अभिषेक रूहेला, जिला पंचायत उपाध्यक्ष भोला सिंह परमार, रीता देवी, नीलम देवी, प्रमुख जाखणीधार सुनीता देवी, प्रमुख शिवानी बिष्ट, प्रमुख प्रदीप रमोला, राजेंद्र भंडारी, सोना देवी, सुनीता देवी, डीओ पीआरडी मुकेश डिमरी, ईई अतुल पाठक, ईई रामलाल सिंह, ईई ब्रिजेंद्र सिंह सहित दर्जनों मौजुद रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories